करनाल वासियों को CM ने दी करोड़ों की सौगात, 6 परियोजनाओं का शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 07:50 PM (IST)

करनाल(विकास मैहला): करनाल पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल वासियो को दी बड़ी सौगात देते हुए पंचायत भवन से करीब 41 करोड़ रुपए की 6 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने राजघराना के पास स्वामी दयानंद गोशाला का किया उद्घाटन व जिला जेल में बनने वाली गोशाला की भी आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने नूर महल में आयोजित समाधान दिवस काय्र्रकम में भी शिरकत की जहां पर तीन कलश्टर का उद्घाटन किया।

करनाल पंचायत भवन से करीब 41 करोड़ रूपए के विकास कार्यो की 6 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। जिसमें पंचायत भवन परिसर में 26 करोड़ 74 लाख रूपये की लगात से तैयार की जाने वाली सिंचाई विभाग की दो परियोजना, 3 करोड़ 47 लाख रूपये की लागत से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से सैक्टर-16 में बनने वाले सामुदायिक केन्द्र, 1 करोड़ 32 लाख रूपये की लागत से काछवा गांव में बनने वाले सामुदायिक केन्द्र, कर्ण स्टेडियम में 8 करोड़ रूपये की लागत से बनाए जाने वाले 8 लेन के सिंथेटिक ट्रेक तथा लोक निर्माण विभाग (बी. एंड आर.) द्वारा 1 करोड़ 19 लाख रूपये की लागत से अलीपुर खालसा से पुंडरी तक बनाई जाने वाली सड़क का शामिल है।

वहीं सिंचाई विभाग की परियोजनाओं में जनेसरों-सीकरी रोड़ के निकट पश्चिमी यमुना नहर की बुर्जी नम्बर-17800 पर पुल का पुर्ननिर्माण तथा नहर के किनारों को कंकरीट लाईनिंग से पक्का किया जाएगा। जबकि करनाल-काछवा रोड़ पर भी डब्ल्यू.जे.सी. के पुराने पुल का पुर्ननिर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने करनाल राजघराना के पास स्वामी दयानंद गोशाला का किया उद्घाटन व इसके बाद  मुख्यमंत्री करनाल जिला जेल पहुंचे जहा पर उनके साथ परिवहन व जेल मंत्री कृषण लाल पंवार भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने वहां से जिला जेल में बनने वाली गोशाला का भी शिलान्यास किया। बता दे की पुरे हरियाणा में जिला जेल करनाल पहली ऐसी जेल है जहा पर गोशाला बनाई जाएगी जिसकी सेवा कैदी करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static