मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक के लोगो दी करोड़ों रूपये के विकास कार्यो की सौगात

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 09:42 AM (IST)

रोहतक(दीपक): रोहतक में आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जाट कॉलेज ग्राउड में हरियाणा प्रगति रैली में रोहतक जिले के लोगों को करोड़ों रूपये के विकास कार्यो की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने साफ साफ कहा कि विकास कार्यो की लेकर सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। घर बैठे लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। रैली में मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि शहर के आठ सरकारी कार्यालयों ट्रेजरी, कोर्ट, कचहरी, कारपोरेशन को रोहतक सुनारिया रोड स्थित नगर निगम की 64 एकड जमीन पर शिफ्ट किया जाएगा, जिसके लिए 250 करोड रूपये मंजूर किए गए है।

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों के चलते शहर में काफी भीड़ भाड़ रहती है और इसी के चलते यह निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज सरकार के साढे सात साल पूरे हुए है और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में समान रूप से विकास कार्य करवाए गए है। उन्होंने सरकार की उपलब्ध्यिां गिनवाते हुए कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, बिजली, पानी को लेकर हर क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी बैट बैक की चिंता नहीं की है, सिर्फ लोगों को स्वाभिमान बनाने का काम किया है।

शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोग सरकार की नीतियों से आज पूरी तरह से खुश है और आगे भी विकास कार्यो में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहरी व ग्राम दर्शन पोर्टल बनाया गया है, जिस पर कोई भी व्यक्ति विकास कार्यो के लिए अपना सुझाव कभी सरकार को दे सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का युग परिवर्तन का युग है और बच्चों को अत्याधुनिक शिक्षा के क्षेत्र से जोड़ा जा रहा है। इसके लिए हरियाणा प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जहां पर पांच लाख बच्चों को टेबलेट देगी, ताकि बच्चे कम्युटर की शिक्षा प्राप्त कर सके। साथ ही मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि पहले की सरकारे अपने चहेतों को नौकरी देते थे, लेकिन अब भाजपा शासनकाल में मेरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां मिल रही है। भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले शरीर में कोई फोडा हो जाता था तो उसे दबा दिया जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है, क्योकि सरकार भ्रष्टाचार के पूरी तरह से खिलाफ है और इसे रोकने के लिए ही ऊपर से नीचे तक सब ऑनलाइन किया जा रहा है, ताकि जनता को भी यह पता चल सके कि पारदर्शिता के साथ सरकार काम कर रही है।

आम आदमी पार्टी का बिना नाम लिए मुख्यमंत्री ने लोगों से रैली में हाथ उठवा कर पूछा कि वे सिट हाडन पालिसी को पसंद करते है, या स्टंैड अप पालिसी को। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का मकसद है कि लोग अपने पैरों पर खडे और स्वाभिमान बने, इसके लिए सरकार पूरी तरह से उनके साथ है और लोगों को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए कई स्कीमें शुरू की गई है, जिससे लोग अपना रोजगार स्थापित कर रहे है। जबकि एक पार्टी फ्री का लालच दे रही है कह रहे हम यह भी फ्री देंगे यह भी फ्री देंगे। मुख्यमंत्री ने जाट संस्थान को । आज की रैली में सीएम मनोहर लाल में छ सौ करोड़ रुपये की ज्यादा की राशि रोहतक की जनता के लिए घोषणा की है।

वहीं सीएम में कहा कि कोर्ट ने पंचायत चुनाव करवाने को लेकर स्टे हटा लिया है कोर्ट ने कहा है कि सरकार पंचायतों के चुनाव करवा सकते है तो सरकार नगर पालिका व नगर परिषद के चुनाव जो अटके हुए एक सप्ताह में चुनाव के बारे में विचार करेगी और वहीं पंचायतों के चुनाव को लेकर भी जून जुलाई में पंचायत चुनाव करवाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static