मुख्यमंत्री ने किया ढोसी पर्वत का दौरा, बोले- इसे तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 04:44 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ढोसी पर्वत को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। तीर्थयात्री यहां आसानी से पहुंच सके, इस के लिए सड़क मार्ग बनाया जाएगा। सड़क बनने के बाद यहां पर अन्य संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी। मुख्यमंत्री आज नारनौल में ढोसी पर्वत के दौरे के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने थाना तथा कुलताजपुर गांव के विकास के लिए पंचायत विभाग से एक-एक करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाने की घोषणा की। उन्होंने पर्वत के साथ सटे राजस्थान के गांव ढोसी के विकास के लिए भी अपनी डिस्क्रीशनरी पावर के तहत एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि 25 साल बाद यहां आने का मौका मिला है। इस दौरान हमने जो कल्पना की थी उस कल्पना को साकार करने के लिए ढोसी पर्वत को बेहतरीन तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। सबसे पहले थाना गांव की तरफ से सड़क मार्ग बनाया जाएगा। पर्वत पर चढ़ने से थोड़ा पहले ही वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी, ताकि पर्वत पर किसी प्रकार का प्रदूषण न हो। इसके बाद कुलताजपुर गांव की तरफ से पीपीपी मॉडल पर रोप-वे बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर चवन ऋषि जैसे महान तपस्वी हुए हैं। ऐसे में सड़क मार्ग बनने के बाद इस जगह पर आयुष विभाग की ओर से पंचकर्म तथा आयुष वैलनेस का बड़ा केंद्र भी खोला जाएगा। इस सेंटर में पर्यटक स्वास्थ्य लाभ लेंगे। उन्होंने कहा कि एयरो स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए यहां पर पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी। महेंद्रगढ़ जिला में एक साथ कई हाईवे का निर्माण हो रहा है। ऐसे में यहां पर्यटन के क्षेत्र में बहुत अधिक संभावनाएं हैं। पर्यटन गतिविधियों से क्षेत्र में रोजगार के नए-नए अवसर खुलेंगे। 

PunjabKesari, haryana

ढोसी व हरियाणा बॉर्डर पर लगने वाले राजस्थान के ग्रामीणों ने अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि बारिश के सीजन में लगातार दो दिनों तक नदियों में मध्य हरियाणा का पानी डालने से यहां का जलस्तर काफी बड़ा है। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव, नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव, अटेली के विधायक श्री सीताराम यादव के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static