अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर चिरंजीव राव ने राव इंद्रजीत सिंह पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 12:12 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): कांग्रेस के युवा विधायक चिरंजीव राव ने अहीर रेजिमेंट की स्थापना न होने के लिए सांसद व् केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अहीरवाल बेल्ट के सांसद इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर मौन धारण करके बैठे हैं। चिरंजीव राव ने कहा कि बीजेपी के दो सांसदों धर्मवीर सिंह तथा अरविंद शर्मा के आभारी हैं, जिन्होंने संसद में यह मुद्दा उठाया व अहीर रेजिमेंट की आवाज बुलंद की।

चिरंजीव राव ने राव इंद्रजीत सिंह के पिता हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे तब भी उन्होंने अहीर रेजिमेंट की बात नहीं कही। अहीरवाल रेजिमेंट इसलिए जरुरी है क्योंकि 1857 में रॉव तुलाराम व राव गोपाल देव ने जब अंग्रेजों के खिलाफ बिगुल बजाया तो अंग्रेजों ने अहीरवाल रेजिमेंट का प्रस्ताव ख़ारिज कर दिया। मुस्लिम देश में बीस प्रतिशत हैं तो यादव 14 प्रतिशत हैं। 1965, 1971 व कारगिल युद्ध में अहीर वालों सबसे ज्यादा कुर्बानियां दीं।

चिरंजीव ने कहा कि जाट, सिख, डोगरा, कुमाऊं रेजिमेंट हो सकतीं हैं तो अहीरवाल रेजिमेंट क्यों नहीं? इस वक्त यह मुद्दा पूरे देश के अलग अलग प्रांतों में यादव लोगों ने सामूहिक रूप से उठाया हुआ है। चिरंजीव राव ने नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा द्वारा विशाल हरियाणा की मांग उठाए जाने को उचित बताया। कहा कि हमारा प्रदेश फैले ,यह सब की इच्छा है। 1952 से लेकर 2014 तक अहीरवाल बैल्ट में कांग्रेस का कोई न कोई प्रतिनिधि अवश्य रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static