Lockdown को दरकिनार कर सड़कों पर घूम रहे शहरवासी, पुलिस ने दिखाई सख्ती, किए चालान

3/26/2020 10:14:59 AM

अम्बाला शहर (पंकज) : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में लॉकडाऊन किया गया। लॉकडाऊन को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। वहीं मेन बाजार, कपड़ा मार्कीट, रेलवे रोड, बांस बाजार में सन्नाटा छाया हुआ था। दूसरी ओर शहरवासी लॉकडाऊन की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए।

सुबह से ही शहरवासी अपने वाहनों को लेकर सड़कों पर घूमते दिखाई दिए। ट्रैफिक पुलिस ने व्यवस्था को बनाते हुए वाहन चालकों के चालान भी किए तो कुछ वाहनों को जब्त भी किया। इस दौरान वाहन चालक हाथ जोड़कर माफी भी मांगते हुए नजर आए, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब न देने पर ट्रैफिक पुलिस ने अपनी कार्रवाई को पूरा किया।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
लॉकडाऊन के लिए पुलिस प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस कर्मी शहर की एंट्री से लेकर मेन चौक-चौराहों पर नाके लगाकर तैनात है लेकिन शहरवासी बात मानने को तैयार नहीं लग रहे, जिसके चलते शहर की सड़कों पर वाहनों की अच्छी खासी संख्या देखने को मिली। व्यवस्था बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के चाचन भी किए तो वहीं शहरवासियों को समझाते हुए भी नजर आए। 

करियाना की दुकान के बाहर लगाए 1 मीटर पर निशान
कोरोना वायरस के लक्षण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाऊन किया गया है, वहीं इस दौरान रोजाना प्रयोग में आने वाली वस्तुओं के लिए दुकानों को भी खोला गया है जहां पर लोग जाकर सामान ले सकते हैं। भीड़ को कम करने के लिए दुकान के बाहर 1 मीटर पर गोल निशान बनाया गया है। दुकान पर सामान लेने के लिए आने वाले लोगों को गोल निशान में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना होगा लेकिन शहरवासी नियमों को दरकिनार कर सामान खरीद रहे हैं। दूसरी ओर रेहड़ी-फड़ी वालों ने प्रशासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन किया और अपनी रेहडिय़ों को 1-1 मीटर के गैप पर लगाया।

पुलिस ने की अनाऊंसमैंट
लोगों की भीड़ जमा न हो इसके लिए लॉकडाऊन किया गया है लेकिन शहर में दुकानों के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो रही है। इसको काबू करने के लिए पुलिस प्रशासन ने अनाऊंसमैंट कर लोगों को घर जाने के लिए बोला। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने शहर में लोगों की भीड़ को ज्यादा देर तक एक स्थान पर खड़े नहीं होने दिया। पुलिस कर्मी शहर की कालोनियों, मोहल्लों, बस्तियों से बाहर गली में घूम रहे लोगों को घर में जाने के लिए अनाऊंसमैंट करते रहे।

नैशनल हाईवे व हिसार-चंडीगढ़ बाईपास पर छाया सन्नाटा 
अम्बाला-दिल्ली नैशनल हाईवे और हिसार चंडीगढ़ बाइपास पर रोजाना सैंकड़ों वाहन गुजरते हैं लेकिन देश में लॉकडाऊन होने के चलते दोनों हाईवे पर सन्नाटा छाया हुआ है। जहां एक तरफ नैशनल हाइवे खाली पड़े हैं, वहीं बुधवार को दोनों हाइवे पर एक भी वाहन नजर नहीं आया। 


Isha

Related News