रोडवेज प्रशासन के रक्षाबंधन को लेकर फ्री बस सेवा के दावे फेल, महिलाए खा रही धक्के

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 01:35 PM (IST)

जींद (हिमांशु): रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए सरकार द्वारा महिलाओं और उनके 15 साल तक के बच्चों के लिए फ्री बस सेवा जींद बस अड्डे पर पूरी तरह से सफल नहीं हो सकी। यह बस सेवा बुधवार को दोपहर 12 बजे के बाद शुरू तो की गई लेकिन शुरू करने के ठीक एक घंटे बाद यात्रियों का बस स्टैंड पर जमावड़ा लगना शुरू हो गया। इससे काफी देर अव्यवस्था का माहौल रहा। बसों के इंतजार में बूथों पर सवारी कई कई घंटों तक खड़ी रही।

अगर बूथ पर कोई बस आती भी तो उसमें वहां खड़े युवाओं ने महिलाओं से पहले चढऩे की होड़ लगी हुई थी। इस कारण कुछ महिलाएं वापस बूथ पर ही जाकर खड़ी हो गई। बस स्टैंड पर पुलिस कर्मचारियों की संख्या कम होने की वजह से स्थिति को संभाला नहीं जा सका। बुधवार को 12 बजे से बसों में फ्र ी किराए की घोषणा के चलते दोपहर बाद जींद बस अड्डे काफ ी भीड़ उमड़ गई। भीड़ की संख्या को देखते हुए रोडवेज की बसें कम पड़ रही थी। यात्रियों में ज्यादातर संख्या महिलाओं की थी।

 रक्षा बंधन के पर्व पर अपने भाइयों को राखी बांधने वाली महिलाओं में काफ ी उत्साह दिखाई दे रहा था। बस अड्डे पर काफ ी भीड़ जमा रही।  इसके अलावा 15 अगस्त को सभी संस्थानों और निजी कंपनियों की छ़ुट्टी होने के चलते दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़ काम करने वाले लोगों को भी अपने घर लौटने के लिए बेताबी दिखी और इसके कारण बसों में भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गई थी और बसों की संख्या कम पड़ गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static