10वीं का सामाजिक विज्ञान का पेपर लीक, व्हाट्सएप पर हुआ वायरल

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 11:10 AM (IST)

गोहाना (नरेंद्र/अरोड़) : हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी की 10वीं की परीक्षा बुधवार से शुरू हुई है। सभी केंद्रों पर सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा दोपहर 12:30 बजे शुरू हुई। शहर के राजकीय माडल संस्कृति स्कूल में बने केंद्र में परीक्षा शुरू होने के लगभग आधा घंटे बाद ही प्रश्नपत्र का डी सेट व्हाट्सएप पर वायरल हो गया। परीक्षा केंद्र के बाहर अभिभावकों के मोबाइल पर प्रश्नपत्र पहुंच चुका था। प्रश्नपत्र के पहुंचते ही अभिभावक भी नकल बनाने में जुट गए।

इस बारे में जब खंड शिक्षा अधिकारी एस.पी. कटारिया से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला गंभीर है। परीक्षा केंद्र में तैनात किसी अध्यापक ने ही प्रश्नप्रत्र वायरल किया होगा। इस बारे में वह एस.डी.एम. को सूचित करेंगे और जांच करवा कर पता लगाने का प्रयास करेंगे कि यह पेपर कहां से वायरल हुआ है। वहीं गोहाना के पार्क रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सैंटर से आर.के. हिंदू स्कूल का 10वीं कक्षा का छात्र छात्र प्रदीप कुमार परीक्षा शुरू होने के करीब एक घंटे बाद प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिका लेकर फरार हो गया।

सैंटर अधीक्षक विनय कुमार ने इस संबंध में शहर थाना में शिकायत दी। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने आर.के. हिंदू स्कूल के शिक्षकों से संपर्क किया। बाद में छात्र वापस केंद्र पर पहुंचा लेकिन उसकी परीक्षा रद्द कर दी गई। दूसरी तरफ क्षेत्र के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बाहरी हस्तक्षेप देखने को मिला। युवक खिड़कियों पर चढ़कर पर्ची फैंकते नजर आए। एस.डी.एम. ने भी कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करके व्यवस्था को जांचा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static