अनाज मंडी में फैली गंदगी प्रशासनिक अधिकारियों की देन : पंकज डावर

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 11:14 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव की एकमात्र थोक सब्जी मंडी व अनाज मंडी खांडसा मे छोटे से लेकर बड़े सभी व्यापारी व रोजाना यहां आने वाले हजारों ग्राहक मंडी में फैली गंदगी व मंडी में गंदगी के लगे बड़े-बड़े ढेर से परेशान हैं। यह कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर का। डावर वीरवार को मंडी के व्यापारियों के बुलावे पर उनकी समस्याएं जानने पहुंचे थे। इस मौके पर पंकज डावर ने कहा कि अनाज मंडी की गंदगी देखकर लगता है कि यहां के प्रशासनिक अधिकारियों ने कभी भी अपने एसी कार्यालय से बाहर जाकर मौजूदा स्थिति पर नजर नहीं डाली। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

कितनी हैरानी की बात है कि यहां सुबह-शाम सब्जियां व फल बेचने वालों से अवैध तरीके से सफाई के नाम पर 10-10 रुपए सुबह व शाम को दो बार वसूल किया जाता है। इस तरह का अवैध टैक्स मंडी में कौन वसूल करता है यह जानकारी किसी के पास नहीं है। यहां के व्यापारी कहते हैं कि उन्हे सफाई के नाम पर पैसे देने में परेशानी नहीं है, सफाई हो तो वे इससे भी अधिक पैसे देने को तैयार है। यहां सफाई के ठेकेदार बरसात होने के कई दिनों तक सफाई ही नहीं करते। सफाई के नाम पर पूरी मंडी में एक ट्रैक्टर में ऐरों के माध्यम से कचरा खींचकर एक जगह एकत्र किया जाता है।

 

मंडी से कई बार 5 से 7 दिनों तक कचरा उठाया ही नहीं जाता। पंकज डावर ने इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों से आग्रह किया है कि यहां के डीसी व निगम कमिश्नर अनाज मंडी का दौरा करें व यहां की सफाई व्यवस्थाओं को ठीक करें साथ ही अवैध रूप से यहां पैसे वसूलने वाले ठेकेदारों पर उचित कार्रवाई करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static