वकीलों, मुंशियों के लिए आर्थिक मदद घोषित करें सीएम : सैलजा

7/31/2021 4:30:43 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि कोरोना काल का दंश प्रदेश भर के वकीलों को भी झेलना पड़ा है। लंबे अर्से तक कोर्ट बंद रहने के कारण उनकी आर्थिक हालात खस्ता हो चुकी। उनके मुन्शियों की स्थिति तो और भी दयनीय है। सरकार को मदद के लिए तत्काल पहल करनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग की है कि वकीलों व मुन्शियों के लिए तत्काल विशेष आर्थिक मदद की घोषणा की जाए।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों व वर्गों पर दुष्प्रभाव पड़ा तथा लोगों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हुई । आर्थिक संकट की मार प्रदेश के वकीलों पर भी पड़ी । वकीलों के साथ-साथ उनके मुंशी भी आर्थिक संकट से बुरी तरह घिर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि लगभग सभी अन्य क्षेत्रों में कार्य दोबारा प्रारंभ हो चुका मगर कोरोना के प्रभाव के कारण अदालतों में अब तक कामकाज पूरी तरह से सुचारू नहीं हो पाया है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि वकीलों में बहुत बड़ा वर्ग ऐसा भी है, जो अपनी रोजाना होने वाली कमाई से ही गुजर बसर करता है तथा उनके मुंशी भी उन्हीं की कमाई पर निर्भर होते हैं। इसलिए उन्हें तुरंत राहत देना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि वकीलों व मुन्शियों की स्थिति पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए तुरंत प्रभाव से विशेष आर्थिक सहायता देने की घोषणा की जाए। वकीलों के लिए इस समय घर चलाना बेहद मुश्किल हो चुका । कठिन परिस्थितियों से घिरे मुन्शियों को तो भोजन के लाले पड़ गए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static