CM फ्लाइंग की छापेमारी, फैक्ट्री में एक्सपायर हो चुके फूड सेफ्टी लाइसेस पर चल रहा था गोरखधंधा

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 04:44 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद में देसी घी बनाने वाली एक फैक्टरी पर बीती देर रात को सीएम फ्लाईंग की टीम ने छापा मारा। जहां टीम ने इस फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में तैयार घी, रिफाइड ऑयल, वनस्पति ऑयल, केमिकल तथा देसी घी की गंध देने वाला केमिकल भी बरामद किया है। इसके साथ ही टीम ने हजारों की संख्या में विभिन्न मार्कों के खाली डिब्बे, रेपर और केन बरामद किए हैं जिनमें घी को पैक कर अलग-अलग नाम से बाजार में बेचा जाता था।

जानकारी देते हुए फूड सेफ्टी विभाग के इंंस्पेक्टर ने बताया कि सीएम फ्लाईंग टीम, फूड सेफ्टी विभाग, स्थानीय पुलिस और फूड एंड सप्लाई विभाग ने संयुक्त रूप से इस फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए यहां बड़ी अनियमितताएं पकड़ी हैं। उन्होंने बताया कि फैक्टरी संचालक के पास फैक्टरी चलाने और घी बनाने का लाइसेंस ही नहीं था बल्कि उसके पास रिपैकिंग का एक लाईसेंस था जोकि बहुत पहले ही एक्सपायर हो चुका था, लेकिन नियमों को ताक पर रख कर लंबे समय से यहां फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

बता दें कि जांच के लिए विभाग की टीम ने फैक्ट्री से सभी पदार्थों के नमूने ले लिए और उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। सीएम फ्लाईंग की टीम ने फैक्ट्री से बरामद पूरा सामान अपने कब्जे ले लिया और आगे की कार्रवाई की जा रही है। टीम द्वारा इलाके में छापामार कार्रवाई कर देसी घी की फैक्टरी को पकडऩा इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं एक सवाल भी खड़ा हो रहा है कि अगर फैक्ट्री लंबे समय से यहां चल रही थी और सभी नियमों को ताक पर रखा जा रहा था तो ऐसे में स्थानीय प्रशासन को पहले जानकारी नहीं मिल पाई। अगर प्रशासन के पास जानकारी थी तो, पहले कार्रवाई क्यूं नहीं हुई।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static