कॉमर्शियल ट्यूबवेल का व्यवसायिक प्रयोग करने पर सीएम फ्लाइंग की रेड, ट्रैक्टर जब्त

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 11:21 AM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र) : मुख्यमंत्री उड़नदस्ता टीम ने बिजली निगम एवं आरटीए ऑफिस के अधिकारियों के साथ रेवाड़ी के गांव जलियावास में कॉमर्शियल पेयजल सप्लाई के लिए प्रयुक्त किए जा रहे ट्यूबवेल पर जांच की। जांच के दौरान टीम को ट्रैक्टर का पेयजल सप्लाई में कॉमर्शियल उपयोग मिला और ट्यूबवेल पर स्वीकृति से अधिक बिजली लोड पाया गया। इस आधार पर ट्यूबवेल संचालक पर निगम और ट्रैक्टर का व्यवसायिक काम में प्रयोग किए जाने पर उसे जब्त करके जुर्माना लगाया है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिल रही थी कि बावल औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर घरेलू उपयोग के लिए लगाए गए ट्यूबवेल का उपयोग करके टैंकरों के जरिए पानी सप्लाई किया जाता है। इसके बाद सीएम फ्लाइंग के एसआई सतेंद्र कुमार की अगुवाई में बिजली निगम और आरटीए ऑफिस की टीम गांव जलियावास स्थित ट्यूवबेल पर जांच के लिए पहुंची। यहां पर टीम को ट्यूबवेल से ट्रैक्टरों से जोड़े हुए टैंकर पानी भरते हुए मिले।


लगाया गया 1150 रुपए का जुर्माना

टीम ने यहां मिले ट्रैक्टर की जांच की तो उसका रजिस्ट्रेशन कृषि काम के लिए मिला और ट्रैक्टर का मालिक भी मौके पर ही मौजूद था। आरटीए विभाग की टीम ने कृषि की बजाय व्यवसायिक उपयोग किए जाने पर ट्रैक्टर को जब्त करके मालिक पर 1150 रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं बिजली निगम से पहुंचे जेई कुलदीप ने चेकिंग के बाद पाया कि ट्यूबवेल का लोड नियम के तहत तीन किलोवॉट अधिक था। इस आधार पर निगम की तरफ से जुर्माना वसूलने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static