पानीपत में नकली घी बनाने के सूचना पर सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 09:59 PM (IST)

पानीपत (सचिन): पानीपत खटीक बस्ती स्थित दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी और गोविंद टेक्सटाइल कंपनी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक सीएम फ्लाइंग की टीम पहुंची और कंपनी में रेड कर दी। सीएम फ्लाइंग की टीम ने कंपनी में घुसते ही धावा बोल दिया और कंपनी में बनाए जा रहे सभी प्रोडक्ट को बाहर निकलवा दिया। सीएम फ्लाइंग की इस टीम के साथ फूड सप्लाई इंस्पेक्टर और स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर भी मौजूद थे। साथ ही सीएम फ्लाइंग की टीम द्वारा पुलिस को भी रेड के दौरान बुलाया गया। 

PunjabKesari, Haryana

सीएम फ्लाइंग की टीम ने कंपनी के अंदर बन रहे सभी प्रोडक्ट को चेक किया और कागजी कार्रवाई करके एक रिपोर्ट तैयार की और 11 सैंपल लेकर वहां से रवाना हुई। सीएम फ्लाइंग की इस टीम ने कई घंटे कंपनी के अंदर छानबीन की। टीम के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक मुखबरी मिली थी जिसमें नकली देसी घी तैयार करने का दावा किया गया था।  जिसके आधार पर आज वह यहां रेड करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि डीएफएस द्वारा एक टीम गठित की गई, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और लोकल पुलिस को शामिल किया गया। 

PunjabKesari, Haryana

फिलहाल टीम ने 11 सैंपल लिए हैं, रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की बात की जाएगी। कार्रवाई करने का अधिकार एडीसी को बताया गया है। जिसमें 500000 रूपये तक का जुर्माना या नकली घी बनाने की गड़बड़ी पाए जाने पर फैक्ट्री को सील भी किया जा सकता है। अब देखना होगा रिपोर्ट आने के बाद क्या कार्रवाई अमल में लाई जाती है। रिपोर्ट करीब 20 से 22 दिन में आएगी। 

बता दें कि कंपनी अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन ई कॉमर्स साइट जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट,और पेटीएम जैसी साइट पर भी बेच रही थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static