अनाजमंडी में सीएम फ्लाइंग की रेड, गेहूं-सरसों की मार्केट फीस चोरी करते मिले आढ़ती

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 10:01 PM (IST)

जींद(अनिल): हरियाणा के जींद में सीएम फ्लाइंग ने मंगलवार को नई अनाज मंडी में छापेमारी की। जांच के दौरान बिना गेट पास के गेहूं मंडी में पाई गई, वहीं बिना रिकार्ड के सरसों का स्टॉक भी आढ़ती के पास मिला। रेड के दौरान अनधिकृत खाद के गोदाम से 1500 कट्टे खाद भी बरामद हुए। जिसे कृषि विभाग की टीम ने सील कर दिया और एक माह तक आढ़ती के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया।

वहीं खाद के सैंपल को जांच के लिए लैबोरेटरी भेजे औऱ बिना गेट पास तथा रिकार्ड की गेहूं व सरसों के मामले में जुर्माना भी मार्केट कमेटी द्वारा आढ़ती को लगाया गया है।

दरअसल, सीएम फ्लाइंग को शिकायत मिली थी कि अनाज मंडी में बिना गेट पास के गेहूं लाया जा रहा है। जिससे मार्केट कमेटी राजस्व का नुकसान हो रहा है। गेहूं का स्टॉक भी किया जा रहा है। अनधिकृत रूप से गोदाम में खाद को भी जमा किया गया है। सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया और मौके पर ही सख्त कार्रवाई की गई।

कृषि विभाग के क्वालिटी कंट्रोलर नरेंद्रपाल ने बताया कि सीएम फ्लाइंग के साथ संयुक्त टीम ने गोदाम पर छापेमारी की थी। गोदाम अनधिकृत रूप से बनाया गया था। जिस पर गोदाम को सील कर दिया गया है और आढती के लाइसेंस को एक माह के लिए निलंबित कर दिया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static