सीएम फ्लाइंग की टीम ने खाद्य तेल की फैक्ट्री व दुकान पर छापा, फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 09:53 AM (IST)

हांसी(संदीप): सीएम फ्लाइंग की टीम ने एक महीने के अंदर दूसरी बार हांसी में बड़ी कार्रवाई करते हुए खाद्य तेल की फैक्ट्री व दुकान पर छापा मारा। फैक्ट्री में नियम कायदों को ताक पर रखकर सरसो व सोयाबीन के तेल की ब्रांडिंग करके बेचा जा रहा था। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए सीएम फ्लाइंग की टीम ने काफी हिसार चुंगी के निकट स्थित मुक्ति फूड्स पर कार्रवाई करते हुए तेल के सैंपल लिए व कई ब्रांड से जुड़ी सामग्री को अपने कस्टडी में लेते हुए फैक्ट्री मालिक जोनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

बता दें कि सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि हिसार चुंगी के निकट एक फैक्ट्री में बगैर लाइसेंस के नकली तेल की फर्जी मार्का लगाकर बेचा जा रहा है। सूचना के अधार पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने इंस्पेक्टर विक्रम भादू के नेतृत्व में फैक्टी पर छापा मारा। फूड सेफ्टी अॉफिसर अरविंद जीत सिंह ने फैक्ट्री में सोयाबीन व सरसो के तेल के सैंपल लिए। इसके अलावा पुलिस ने फैक्ट्री में जांच करने पर कई ब्रांड के मार्का मिले जिनके नाम से खाद्य तेल बेचे जा रहे थे, जबकि इन ब्रांड के लाइसेंस फैक्ट्री मालिक पेश नहीं कर पाए। फैक्ट्री कर कार्रवाई करने के बाद टीम ने भगत सिंह रोड़ पर स्थित एक दुकान में छापा मारा व यहां से घी के सैंपल लिए। इस मामले में शहर थाना पुलिस द्वारा फैक्ट्री मालिक जोनी के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

6 टंकियों में हजारों लीटर तेल
फैक्ट्री के अंदर छह टैंक सरसो व सोयाबीन के तेल के भरे हुए मिले। सभी टैंकों के सैंपल लिए गए हैं। हालांकि इन सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद ही तेल के असली या नकली होने का पता चलेगा। पुलिस ने काफी मात्रा में तेल को अपनी कस्टडी में ले लिया है व सैंपल आने तक फैक्ट्री के तेल को आगे नहीं बेचा जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static