CM खट्टर ने पंजाब में लाए गए कानूनों को बताया धोखा, बोले- सभी फसलों को MSP पर खरीदें

10/23/2020 1:00:04 PM

रोहतक(दीपक): पंजाब फार्म ऑर्डिनेंस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाब कृषि ऑर्डिनेंस सरासर गलत है यह किसानों के साथ धोखा है क्योंकि पंजाब सरकार ने जो फार्म ऑर्डिनेंस पास किया है उसमें केवल धान और गेहूं के लिए ही केवल व्यवस्था रखी है बाकी फसलों की नहीं । अगर पंजाब सरकार में बाकी फसलें इसी तरह पर खरीदने की हिम्मत है तो वह ऑर्डिनेंस में शामिल क्यों नहीं की गई ।

सीएम खट्टर ने कहा कि पंजाब फॉर्म ऑर्डिनेंस सिर्फ गेहूं और धान के लिए ही एमएसपी खरीद पर बात रखी गई है। जबकि गेहूं और धान केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित एमएसपी पर खरीदा जाती है। किसी भी प्रदेश में धान और गेहूं का एमएसपी से नीचे नहीं बिकता, हरियाणा में भी नही,  इसलिए पंजाब सरकार ने कोई बहुत बड़ा तीर नहीं मारा है। केवल दो फसलों के लिए कृषि ऑर्डिनेंस बात करना किसानों के साथ धोखा है। इसके अलावा हरियाणा में बाजरा है, मक्का है मूंग और दूसरी फसलें एमएसपी पर खरीदी जा रही हैं।   

हुड्डा पर कसा तंज
इस दौरान मुख्यमंत्री  ने कहा कि वह बरोदा चुनाव से बचना नहीं चाहते बल्कि कल उनका कार्यक्रम रोहतक का था इसलिए वो रोहतक में है और वह पहले भी बरोदा के गांव में गए हैं । उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने भी 2 दिन पहले रोहतक में विधायक दल की बैठक बुलाई थी क्या वह भी चुनाव से बचने का हिस्सा था अगर वह चुनाव से बचने का हिस्सा था तो भूपेंद्र हुड्डा ऐसा कह सकते हैं।

बरोदा  में जीतेगा BJP का उम्मीदवार
बरोदा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में विश्वास व्यक्त करने वाले आम जन और नेताओं की लंबी कतार है, जो भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। भारतीय जनता पार्टी  ने निष्पक्ष और विकास वाली सरकार यहां देने का काम किया है तो निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि बरोदा में भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार भारी मतों से जीतने जा रहा है।

 


Isha

Related News