Haryana Budget 2023: आज गठबंधन सरकार का चौथा बजट पेश करेंगे CM खट्टर, 2024 के चुनाव से पहले खुलेगा पिटारा

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 08:34 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर वित्त मंत्री आज गठबंधन सरकार का चौथा बजट पेश करेंगे। उनका यह बजट मिशन 2024 पर फोकस होगा। इसमें अनेक सौगातें मिलने की उम्मीद है। 

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले साल एक लाख 77 हजार 255 करोड़ का बजट पेश किया था। जबकि उससे पहले 2020-21 में 1 लाख 53 हजार 384 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया था। इस साल यह बजट एक लाख 85 हजार करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है। 

गौर रहे कि इस बजट से पहले सीएम खट्टर विधायकों तथा सांसदों के साथ बैठक कर चुके हैं। इस बजट में सांसदों के सुझाव को अधिक महत्व दिया गया है। जिसके चलते लोकसभा स्तर की कई योजनाओं का एलान इस बजट में किया जाएगा। अंत्योदय की भावना से बजट तैयार कर रही सरकार प्रदेश में मेरा पानी मेरी विरासत योजना का दायरा भी बढ़ा सकती है। पानी के सहारे ही सरकार 2019 के चुनाव में दक्षिण हरियाणा में चार सीटें आईं हैं। कृषि मंत्री जेपी दलाल यह बात स्वयं स्वीकारते हैं कि टेल तक पानी पहुंचाने का सरकार को फायदा मिला है। वहीं सरकार इस बजट में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों को ध्यान में रखकर कई तरह की घोषणाएं कर सकती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static