CM ने जन संवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की सुनी समस्याएं, निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 08:23 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज हिसार में गुरु जम्‍भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सभागार में जन संवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की समस्याओं का निदान करना हमारी प्राथमिकता है। सभी प्रशासनिक अधिकारी भी जनता की समस्याओं के निदान में तत्परता दिखाएं। उन्होंने कहा कि सरकार ने समस्याओं के निदान के लिए अनेक प्लेटफार्म बनाए हैं, जिनके माध्यम से लोग अपनी शिकायतें भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी तय समय में समस्याओं के निदान का कार्य करें।

जन-संवाद कार्यक्रम के दौरान एक शिकायत पर मुख्यमंत्री ने जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता टीआर पंवार को सुपर शकर मशीन उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यालय पर डिमांड भेजने के निर्देश दिए। इस समय जिला में विभाग के पास एक सुपर शकर मशीन है, जिसके कारण सीवरेज की साफ-सफाई का कार्य समय पर करने में दिक्कत होती है। विभाग को दूसरी सुपर शकर मशीन मिलने के पश्चात सीवरेज की सफाई के कार्य को गति मिलेगी।

उन्होंने पेयजल अभाव वाले गांवों एवं ढाणियों में पीने के पानी की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। वैद्य रत्न देव जांगड़ा की पत्नी जमना देवी जो 30 सितंबर 2021 को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिसाय से सेवानिवृत्त हुई थी, कर्मचारी की बकाया राशि समय पर उपलब्ध न करवाने के कारण मुख्यमंत्री ने सिविल सर्जन को संबंधित कर्मचारी से मूल राशि का ब्याज लेने तथा बकाया राशि का भुगतान शीघ्र करवाने के निर्देश दिए हैं।

नारनौंद के निलंबित पटवारी राम अवतार के विरुद्ध की गई शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को पटवारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को सभी तहसीलों में फर्द की रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जन-संवाद कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित रखी गई शिकायतों/समस्याओं का संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करके मौके पर ही समाधान किया। उन्होंने कहा कि शेष लंबित शिकायतों का निपटारा चंडीगढ़ में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के उपरांत किया जाएगा।

इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, सांसद बृजेंद्र सिंह, बरवाला से विधायक जोगीराम सिहाग, हांसी से विधायक विनोद भयाना, मेयर गौतम सरदाना, जिला परिषद चेयरमैन सोनू सिहाग, भाजपा जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र सिंह, हिसार रेंज के एडीजीपी श्रीकांत जाधव, हिसार मंडल आयुक्त गीता भारती, हिसार एसपी लोकेंद्र सिंह, हांसी एसपी नितिका गहलोत, एचएसवीपी के प्रशासक राजेश जोगपाल, नगर निगम आयुक्त प्रदीप दहिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static