UPSC परीक्षा में टॉप करने वाले प्रदीप मलिक से CM मनोहर लाल खट्टर ने की मुलाकात

8/9/2020 2:22:45 PM

नई दिल्ली(कमल कांसल): ओमैक्स सिटी में रह रहे यूपीएससी के टॉपर प्रदीप सिंह के साथ आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मुलाकात की। इस दौरान सीएम खट्टर ने कहा कि  प्रदीप मलिक ने सोनीपत ही नही बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। हमारे देश का युवा प्रतिभावान है केवल अवसर मिलने की आवश्यकता है वो कोई भी अचीवमेंट कर सकता है।

देश मे अब ऐसा वातावरण बना है जिसमे युवाओं को प्रयाप्त अवसर मिल रहे है। देश अब आत्मनिर्भरता की और आगे बढ़ने लगा है ।हमारे युवा शॉर्टकट की बजाए योग्यता से आगे बढ़े तो देश भी आगे बढ़ेगा। प्रदीप अपनी योग्यता से आगे आए है इनसे हमारे युवाओ को प्रेरणा मिलेगी। प्रदीप इस बात का उदाहरण भी है कि टेलेंट सिर्फ शहरों में ही नही गांवों में भी है।
PunjabKesari
2018 में भी यूपीएससी क्लियर किया था
प्रदीप सिंह ने 2016 में पहली बार यूपीएससी के लिए पेपर दिया था, लेकिन सफल नहीं हुए। 2017 में भी निराशा हाथ लगी। फिर उन्होंने इनकम टैक्स इंस्पेक्टर की नौकरी कर ली। 2018 में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा क्लियर कर ली। उन्हें कस्टम एंड एक्साइज डिपार्टमेंट में तैनाती मिली। वे इस समय ट्रेनिंग पर थे। रैंक में सुधार करने के लिए 2019 में फिर से परीक्षा दी थी। इस बार टॉप किया।
PunjabKesari
पिता को बताया मोटीवेटर
प्रदीप सिंह ने कहा कि जो भी लोग यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें मेरा एक ही संदेश है कि आप उस कारण को याद रखिए, जिसकी वजह से आपने तैयारी शुरू की थी। कोई न कोई आपका मोटिवेटिंग फैक्टर जरूर रहता है, ऐसे लोगों के टच में रहिए, उनसे बात कीजिए। अगर आप पूरी समर्पण भावना से तैयारी करते हैं तो सफलता जरूर मिलेगी। मेरी लाइफ में मोटिवेटर मेरे पिता रहे हैं। एक बार मैने सोचा कि मैं नौकरी के साथ-साथ यूपीएससी नहीं निकाल पाऊंगा। उन्होंने मुझे समझाया, इसके बाद मैंने दोबारा तैयारी की और मैंने टॉप कर लिया।

 

 


Isha

Related News