विपक्ष को एकजुट करने की CM नीतीश की अपील, बोले- BJP के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस भी दे साथ

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 04:36 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): हरियाणा के फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल की जयंती पर आयोजित सम्मान दिवस रैली में विपक्षी नेताओं ने बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए एकजुट होने का संकल्प लिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस दौरान भाजपा को निशाने पर लेते हुए सभी विपक्षी पार्टियों से एक साथ आने की अपील की। नीतीश ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस भी अन्य पार्टियों का सहयोग करे। उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विपक्षी पार्टियों को एक साथ लड़ना होगा।

 

चौधरी देवीलाल को याद कर बोले, चौटाला परिवार को भूल नहीं सकते

 

रैली में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने सबसे पहले जननायक चौधरी देवीलाल को याद कर उन्हें नमन किया। नीतीश ने कहा कि हरियाणा बनाने का श्रेय देवीलाल जी को ही जाता है। उन्होंने कहा कि उप प्रधानमंत्री बनते ही देवीलाल ने अपने पद को त्याग कर वीपी सिंह को दे दिया था। नीतीश ने कहा कि चौटाला परिवार को कभी नहीं भूल सकते। सीएम नीतीश ने कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन की सरकार में उन्हें दबाया जा रहा था। आज बिहार में 7 पार्टियों के गठबंधन की सरकार है। सभी को अपनी बात कहने का पूरा अधिकार है। इसलिए केंद्र में सरकार बनाने के लिए भी विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना ही पड़ेगा। कुमार ने कहा कि लोकसभा के लिए तीसरा गठबंधन नहीं, बल्कि एक मुख्य दल बनाया जाना चाहिए।

 

तेजस्वी के केंद्र के साथ हरियाणा की बीजेपी सरकार पर भी बोला हमला

 

मुख्यमंत्री के साथ ही डिप्टी सीएम ने भी सरकार पर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार के साथ ही हरियाणा की खट्टर सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार शिक्षा विरोधी नीतियां अपनाते हुए स्कूलों को बंद करना चाहती है। उपमुख्यमंत्री यादव ने कहा कि बीजेपी को मतलब बड़का झूठी पार्टी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है कि देश में बाकी राजनीतिक पार्टियां बचे ही नहीं। बीजेपी पर सत्ता का घमंड हावी है, लेकिन नीतिश कुमार के हथौड़े के बाद अब भाजपा उठने वाली नहीं है। वहीं महंगाई को लेकर भी तेजस्वी ने भाजपा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा को अब महंगाई डायन में भी भौजाई नज़र आने लगी है। उन्होंने कहा कि लोग बीजेपी से परेशान हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static