सीएम सैनी की बड़ी घोषणा: गरीब परिवारों को मिलेंगे 100-100 गज के प्लॉट, 20 हजार लाभार्थियों को होगा फायदा

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 01:50 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : लोकचुनाव के परिणाम आ चुके है। हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस को पांच-पांच सीटें मिलीं है। चुनावों के नतीजों के आने बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पहली प्रेस कॉन्फेंस की है। इस दौरान सीएम नायब सैनी ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थी को प्लॉट का कब्जा और रजिस्ट्री दी जायेगी। पहले गरीब बीपीएल परिवार जिन्हें 100 गज के प्लॉट देने की बात कही गई थी लेकिन उनके नाम रजिस्ट्री नहीं हुई थी। इसकी योजना हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बनाई था। इसमें 20 हजार लाभार्थियों की संख्या है, जिन्हें पॉजिशन और प्लॉट दिया जाएगा। 

सीएम सैनी ने कहा कि इसकी घोषणा कांग्रेस ने तो कर दी थी, लेकिन बिना कागज के गरीब लोगों का काम नहीं हुआ। गांधी जी के नाम पर योजना को शुरू किया, लेकिन इसे अमलीजामा नहीं पहनाया गया। मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को प्लॉट का कब्जा भी दिया जाएगा और रजिस्ट्री भी की जाएगी। सैनी ने कहा कि सोनीपत में कल यानी सोमवार को बीपीएल परिवार के लाभार्थियों को प्लॉट का पॉजिशन और उनकी रजिस्ट्री भी मौके पर करवारप कागज दिए जाएंगे। 

प्रापटी आईडी-PPP की दिक्कतें होंगी दूर

सीएम नायब सैनी ने कहा कि प्रापर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र (PPP) को लेकर लोगों की जो समस्या है उनके समाधान के लिए तमाम जिलों के डीसी की ड्यूटी निर्धारित की है, वह हर जिले में जनता दरबार लगा के लोगों की समस्या का समाधान करेंगे। 9 से 11 बजे रोजाना सिविल सचिवालय में ये दरबार लगेगा। जहां डीसी तीन घंटे बैठकर लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे। सीएम ने बताया कि इसकी निगरानी के लिए मुख्य सचिव ऑफिस में एक वॉर रूम बनाया गया है, जहां से खुद सीएस शाम को जिलों में आई एप्लिकेशनों की समीक्षा करेंगे। सीएम ने बताया कि वह खुद इसकी निगरानी करेंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static