शिक्षा विभाग में 38 हजार से अधिक रिक्त पदों को तुरन्त भरें गठबंधन सरकार: बलराज कुंडू

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 07:02 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : जन सेवक मंच के संयोजक एवं महम से आजाद विधायक बलराज कुंडू ने हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को नौजवान एवं रोजगार विरोधी सरकार बताया है। बलराज कुंडू ने आज यहां एक ब्यान में कहा कि देश भर में बेरोजगारी में हरियाणा नम्बर वन पोजिशन पर खड़ा है लेकिन सरकार को अपने प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों की बजाय बाहरी प्रदेशों के रिटायर्ड लोगों की फिक्र सता रही है। ऐसा लगता है मानो सत्ता के नशे में डूबी सरकार को हरियाणा के लाखों युवाओं के बर्बाद होते भविष्य से कोई मतलब है।

बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार के शिक्षा मंत्री ने पिछले विधानसभा सत्र में मेरे सवाल के जवाब में खुद इस बात को स्वीकार किया था कि राज्य में 38 हजार से अधिक अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हैं लेकिन सरकार इन पदों को भरने की योग्यता रखने वाले हमारे प्रदेश के नौजवानों को रोजगार देने की बजाय पड़ोसी राज्यों से रिटायर हो चुके लोगों को जॉब ऑफर कर रही है। हरियाणा के पढ़े-लिखे एवं काबिल नौजवानों के साथ इससे बड़ा धोखा और अन्याय क्या हो सकता है ?

जन सेवक मंच संयोजक बलराज कुंडू ने सरकार को हरियाणवी विरोधी करार देते हुए सवाल उठाया कि पड़ोसी राज्यों के रिटायर्ड टीचर्स को नौकरी देने को तैयार गठबंधन सरकार क्या हमारे हरियाणा के युवाओं को नौकरी के काबिल नहीं समझती ? क्या यह सरासर पूरे हरियाणा का अपमान नहीं है ? बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार को इस संकीर्ण एवं प्रदेश विरोधी मानसिकता से बाहर निकलकर बेरोजगारी की मार झेलने को मजबूर प्रदेश के नौजवान तबके के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने चाहिएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static