कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र पंवार जेल से हुए रिहा, 3 माह पहले ED ने किया था अरेस्ट...खाकी के साये में किया था नामांकन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 06:06 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र पंवार जेल से बाहर आए गए हैं। 2 दिन पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) के केस को खारिज कर दिया था। कोर्ट के ऑर्डर जारी न होने के चलते उनको फैसले के बाद भी जेल से रिहा नहीं किया जा सका था। बुधवार को हाईकोर्ट ने सुरेंद्र पंवार की रिहाई के लिए ऑर्डर जारी किए। इसके बाद वकील ऑर्डर लेकर अंबाला जेल पहुंचे। इससे पहले मंगलवार को वकील दिनभर कोर्ट से ऑर्डर निकलवाने में लगे रहे।

PunjabKesari

बता दें कि करीब 3 महीने पहले कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को मनीलॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। अब हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी को अवैध करार दे दिया है। सुरेंद्र पंवार सोनीपत से निवर्तमान विधायक हैं व कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। वह अंबाला की जेल बंद थे, ईडी की कस्टडी में ही इन्होंने नामांकन किया था।

हालांकि इस दौरान प्रचार प्रसार का जिम्मा सुरेंद्र पंवार की बहु समीक्षा पंवार संभाले हुए हैं। अब वोटिंग से पहले उनको राहत मिल गई है। सुरेंद्र पंवार के वकील मुकेश पन्नालाल ने हाईकोर्ट में अपील की थी कि जब पंवार का नाम किसी FIR में नहीं है तो इनको अवैध तरीके से गिरफ्तार क्यों किया गया। दस्तावेजों को आधार मानते हुए अब हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static