Haryana Election: दिल्ली में कांग्रेस थिंक टैंक की बैठक, अजय माकन ने बताई हरियाणा फतह की रणनीति

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 04:49 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस थिंक टैंक ने दिल्ली में एक बैठक की। यह बैठक कांग्रेस ऑब्जर्वरों की थी। इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अजय माकन कर रहे थे। इसके अलावा बैठक में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रताप बजवा मौजूद रहे। बैठक खत्म होने के बाद माकन ने बताया कि यह बैटक हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर थी। 

उन्होंने कहा कि हम सभी ने हरियाणा चुनाव पर विस्तार से चर्चा की। पत्रकारों को कांग्रेस नेता ने बताया कि हम इस बात की तैयारी कर रहे हैं कि कांग्रेस राज्य में अधिकतम सीटें कैसे जीत सकती है। हरियाणा में कांग्रेस के लिए एकमात्र मुकाबला बीजेपी से है। हम हरियाणा की जनता से आग्रह करना चाहते हैं कि जब राज्य में बीजेपी और कांग्रेस ही आमने-सामने हैं तो अगर आप किसी और पार्टी को वोट देंगे तो इससे बीजेपी को फायदा होगा।

अजय माकन ने कहा कि अगर कोई बीजेपी के खिलाफ वोट करना चाहता है तो वो सिर्फ कांग्रेस को वोट दे। इसके अलावा यदि किसी भी अन्य दल को वोट देगा तो इससे भाजपा को फायदा पहुंचेगा। इसलिए जनता से आग्रह है कि भाजपा के खिलाफ सिर्फ कांग्रेस को वोट दें। 

गौरतलब है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नहीं हो पाया, जिसके चलते अब आम आदमी पार्टी सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा राज्य में जेजेपी-एएसपी गठबंधन और इनेलो-बसपा-हलोपा गठबंधन भी 90 सीटों पर चुनावी मैदान में हैं। भाजपा और कांग्रेस के अलावा हरियाणा विधानसभा चुनाव में कोई पार्टी, गठबंधन अपने दम पर सरकार बनाने में सक्षम नहीं है। इसलिए सूबे में सिर्फ भाजपा और कांग्रेस की लड़ाई है। वहीं बता दें कि भाजपा को वोट बैंक फिक्स है, लेकिन इसके उलट अन्य सभी दल कांग्रेस के वोट बैंक में हिस्सेदारी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static