गृह मंत्री के जनता दरबार में अनोखा नजारा, कांग्रेस नेता बोले- गब्बर लुटेरा था, लेकिन विज है दीनबंधु

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 10:39 PM (IST)

चंडीगढ़/अंबाला(चंद्रशेखर धरणी): भ्रष्ट अधिकारियों के लिए बेहद खूंखार, आक्रमक और सख्त मिजाज वाले प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की कार्यशैली की तारीफ जनता के मुंह से आमतौर पर सुनते हुए देखी जा सकती है। लेकिन अगर विपक्षी नेता खासतौर पर कांग्रेस के प्रदेश लेवल के पदाधिकारी सत्ता पक्ष भाजपा के नेता की तारीफ करें, तो यह तय है कि सच में इसके पीछे कोई खास वजह होगी। बड़ी संख्या में विपक्षी दलों से जुड़े लोग भी इन लाइनों में खड़े दिखते हैं। इसी प्रकार से जब अंबाला की प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन जब कांग्रेसी प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश नाथी की अध्यक्षता में तहसीलदार की शिकायत लेकर विज के दरबार में पहुंचे तो विज ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए तहसीलदार को बड़ी लताड़ लगा डाली, जिससे खुश हुए ओमप्रकाश नाथी ने अनिल विज की जय जयकार लगाते हुए उन्हें प्रदेश के मौजूदा दीनबंधु की उपाधि दे डाली।

 

कांग्रेस नेता में जमकर की विज की तारीफ

 

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक कार्य करता हूं। प्रदेश लेवल का पदाधिकारी हूं और हमेशा चुनाव के दौरान विज के खिलाफ रहा हूं। लेकिन जब जब अपनी एसोसिएशन के साथ नेतृत्व की भूमिका में विज के पास पहुंचा हूं तो हमेशा खुले दिल से उनका स्वागत हुआ है और समस्या का मौके पर ही निदान किया गया है। अपने विधायक और अपने मंत्री अनिल विज पर मुझे फक्र है और विज ने सही को सही और गलत को गलत हमेशा कहा है। उन्होंने मंत्री को लेकर कहे जाने वाले नाम गब्बर को बिल्कुल गलत बताते हुए कहा कि गब्बर तो एक लुटेरा था, लेकिन अनिल विज सही मायने में दीनबंधु है। उन्होंने मौके पर खड़ी जनता से अपील करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति अनिल विज की दिल से इज्जत करता है और दिल से प्यार करता है, वह आज से उन्हें दीनबंधु के नाम से बुलाए यानी गब्बर के सामने गब्बर के दरबार में खुद अनिल विज द्वारा रखे गए नाम गब्बर को ही कांग्रेस के इस नेता ने बदल डाला और ना ही इस बात का विरोध अनिल विज कर सके और ना ही मौके पर खड़ी हजारों की भीड़।

 

गब्बर के नाम से मशहूर अनिल विज जिम्मेदारियों के बखूबी निर्वहन के लिए हैं चर्चित

 

 दरअसल, गब्बर नाम गृह मंत्री अनिल विज ने हम अपने आप को इसलिए दिया था, क्योंकि उनका प्रदेश के दूसरे मंत्रियों से एक अलग तरीके से काम करने का अंदाज है। हमेशा जनता के बीच में रहकर जनता की सुनने वाले अनिल विज 24 घंटे जनता के लिए काम करते हैं। मंत्री रहते हुए कई बार गंभीर रूप से उपचाराधीन हुए अनिल विज ने कभी भी अपनी जिम्मेदारियों से मुंह नहीं मोड़ा। अस्पताल में भी अपने विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश देते रहे और थोड़ी सी तबीयत ठीक होते ही चंडीगढ स्थित अपने कार्यालय में कार्य करते पाए गए। अनिल विज प्रदेश के एक ऐसे मंत्री हैं जो रोजाना चंडीगढ़ अपने कार्यालय पहुंचते हैं। उनकी इसी अदा के कारण ना केवल लोग इनके दीवाने हैं, बल्कि भ्रष्ट और लापरवाह अधिकारी इनके नाम तक से पसीने से लथपथ हो जाते हैं। कांग्रेस के इस नेता ने विज को गब्बर की उपाधि पर एतराज जताते हुए उन्हें प्रदेश का सबसे बड़ा दीनबंधु बताया और कहा कि विज के दरबार में कभी कोई खाली हाथ जाते नहीं देखा। वहीं इस मामले में जब विज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं तो अपना काम करता हूं। कोई उस काम की चाहे तारीफ करें या विरोध, यह है उसकी सोच है। यह हिंदुस्तान है और हिंदुस्तान में सब को बोलने की आजादी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static