कुलदीप के पिता को कांग्रेस पार्टी ने सीएम बनाकर सम्मान बख्शा, लेकिन उन्होंने पार्टी से दगाबाजी की: दिव्यांशु

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 05:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने भी कुलदीप बिश्नोई पर निशाना साधा है।उन्होंने कहा है कि कुलदीप बिश्नोई के पिता जी चौधरी भजन लाल को कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाकर सम्मान बख्शा, लेकिन उन्होंने पार्टी से  दगाबाजी की।दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कुलदीप बिश्नोई पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके स्वर्गीय पिता जी चौधरी भजन लाल को कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाकर सम्मान बख्शा, लेकिन जब पार्टी को उनकी जरूरत पड़ी तो ऐसे मौके पर दगाबाजी करना अच्छी बात नहीं है। पार्टी हाईकमान ने उनके खिलाफ जो फैसला किया या आगे करेगा, हम उस फैसले का स्वागत करेंगे।

उन्होंने कहा कि रायपुर में गए 29 विधायकों ने अपने मत का प्रयोग ठीक ढंग से किया और जिस विधायक द्वारा गड़बड़ी की गई, उसकी रिपोर्ट हाईकमान के पास पहुंच चुकी है। उनके खिलाफ जल्द एक्शन होगा। इस मौके पर बुद्धिराजा ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तारीफ करते हुए उन्हें प्रदेश का सबसे मजबूत नेता बताया और कहा कि चौ0 भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सूरजभान के नेतृत्व में प्रदेश की जनता सरकार बनने को लेकर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है और सूरजभान ऐसे मजबूत प्रदेशाध्यक्ष हैं कि पिछले 7 सालों से नहीं बन पा रहे प्रदेश संगठन को मात्र 2 महीने के कार्यकाल में बनाने का काम किया और उनके नेतृत्व में हरियाणा कांग्रेस जमीनी स्तर पर उतरकर जिला स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर तक लगातार आम जनमानस की आवाज को बुलंद कर रही है।

केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में हरियाणा युवा कांग्रेस जल्द जन-जन तक पहुंचने की तैयारी कर चुकी है। हरियाणा यूथ कांग्रेस इसे एक तरफ जहां नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बता रही है, वहीं देश की सुरक्षा को अंधकार में भी डालने का दावा कर रही है। इसे लेकर "सोच बचाओ- देश बचाओ" अभियान की शुरुआत करके प्रदेश के गांव- कस्बे -गली गली और आमजन तक पहुंच कर केंद्र सरकार की इस नीति के विरोध को लेकर एक बड़ा अभियान चलाने की तैयारी हरियाणा यूथ कांग्रेस कर रही है। इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर हरियाणा युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि इसे लेकर बड़े स्तर पर तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

सरकार द्वारा लगातार नौजवानों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। अब हरियाणा युवा कांग्रेस जनता की आवाज बनकर लड़ाई लड़ेगी। फौज की भर्ती की तैयारी कराने वाली एकेडमियों पर ताला लगवाने का काम सरकार ने किया है। उनके व्हाट्सएप ग्रुप्स को डिलीट करके विरोध प्रदर्शन की आवाज को सरकार दबाना चाहती है। लेकिन यह आवाज बंद करने की बजाय और बुलंद करने का काम किया जाएगा। हम फौज मे जाने की चाहत रखने वालों के साथ खड़े हैं। इसे लेकर इस योजना को को बंद करने तक लगातार प्रदर्शनों का दौर जारी रहेगा। हरियाणा युवा कांग्रेस का 1-1 कार्यकर्ता अग्नि की शपथ लेता है कि योजना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ेंगे।

बुद्धिराजा ने कहा कि आज सीएमआई की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में अव्वल स्थान पर खड़ा है। हर प्रदेश में सिविल सर्विस के पेपरों में अधिकतर प्रशन संबंधित राज्य से जबकि हरियाणा में मात्र 3-4 सवाल हरियाणा से संबंधित होते हैं। जिससे हरियाणा का नौजवान पिछड़ रहा है। ज्यादातर प्रशन हरियाणा के परिपेक्ष में हो, यह जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है। एचपीएससी- एचएसएससी के अधिकारियों के पास से घूस के पैसे पकड़े जा रहे हैं। दूसरी तरफ केंद्र ने भी युवाओं की कमर तोड़ने का काम किया। हम प्रदेश में भर्ती से संबंधित एचपीएससी और एचएसएससी के कार्यालयों के लगातार घेराव कर रहे हैं। कोर्ट में लंबित पडी भर्तियों के कारण युवा ओवर एज हो रहे हैं। हमें युवाओं को इंसाफ दिलवाने के लिए चाहे एचएसएससी-एचपीएससी कार्यालयों के बाहर धरने प्रदर्शन करने पड़े या फिर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करना पड़े हम जनता की आवाज को लगातार उठाते रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static