कांग्रेस अपने 30 विधायक एक स्थान पर इकट्ठा करके दिखाएं,नही तो जनता से माफी मांगे: तरुण भंडारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 01:39 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। ऐसे में सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष की ओर से भी जनता के बीच लुभावने वायदे किए जा रहे है। लोकसभा चुनाव में 5 सीट जाने के अलावा विपक्ष की ओर से प्रदेश सरकार के अल्पमत में होने का दावा किए जाने समेत हमने कई अन्य राजनीतिक मुद्दों पर मुख्यमंत्री के पब्लिसिटी एडवाइजर तरुण भंडारी से खास बातचीत की। इस दौरान तरुण भंडारी ने भी बड़ी बेबाकी के साथ हर सवाल  का जवाब दिया।

सवालः- पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा हरियाणा की बीजेपी सरकार को अल्पमत में बता रहे हैं।
जवाबः-
कांग्रेस 10 साल से विपक्ष में है। इसलिए ये हताश और निराश हो चुके हैं। ये झूठ का सहारा लेकर सत्ता में आना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव में इन्होंने किसानों को भ्रमित करने का काम किया की मोदी जी इनकी जमीन हड़पना चाहते हैं। 15 साल वह गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और 10 साल से प्रधानमंत्री है। आज तक किसी की भी एक इंच जमीन नहीं ली। इसके बाद इन्होंने (कांग्रेस ने) दलित भाइयों को भ्रमित है। सत्ता में आने पर बीजेपी संविधान बदल देगी। भला संविधान को मानने वाला व्यक्ति, संविधान की रक्षा ही जिसका ध्येय है।

वह ऐसा कभी नहीं होने देगा। इसके अलावा राजपूत भाइयों को कहा की योगी जी को हटा देंगे। महिलाओं को 8500 रुपए हर महीने देने की बात कही, जोकि पूरे साल का करीब एक लाख होता है। यदि सभी महिलाओं की आबादी से इसे जोड़ा जाए तो वह रकम देश के बजट से भी ज्यादा बनेगी। इसी प्रकार से अब भूपेंद्र हुड्डा हरियाणा में लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। झूठ की दुकान खोल रखी है। सरकार के अल्पमत में होने क दावा करते है। मैं इन्हें चैलेंज करता हूं कांग्रेस अपने 30 विधायक एक स्थान पर इकट्ठा करके दिखा दें और जेजेपी अपने 10 विधायक दिखा दें तो हम भी इस पर गंभीरता दिखाते हुए बहुमत साबित कर देंगे, नहीं तो भूपेंद्र हुड्डा अपने बयान को लेकर जनता से माफी मांगे।

सवालः- लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के 5 सांसद जितने के बाद उनमें उत्साह का माहौल है ?
जवाबः-
जनता सब कुछ देख रही है, कैसे ये भ्रमित कर रहे हैं। जनता ही इस बात का जवाब देगी।

सवालः- कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीट लाने का दावा किया जा रहा है।
जवाबः-
कांग्रेस के पास हरियाणा में सही से खड़े करने के लिए 75 उम्मीदवार भी नहीं है। लोकसभा चुनाव के दौरान विधानसभा में सबसे अधिक सीट बीजेपी जीती। वोट प्रतिशत बीजेपी का सबसे ज्यादा आया। इन लोगों (कांग्रेस का) राजनीति करने का लेवल खत्म हो चुका है। ये लोग झूठ बोलकर 75-75 दिखाएंगे। तीसरी बार भी केंद्र की तरह हरियाणा में भी बीजेपी की सरकार बनेगी। इनकी राजनीतिक दुकानें बंद हो चुकी होंगी।

सवालः- अगली 90 दिन की सरकार का रोडमैप क्या है ?
जवाबः-
जो हमारी कमियां थी, उसे मुख्यमंत्री ने माना है। हमने उस पर काम करना शुरू कर दिया है। हम जनता के बीच जाएंगे, हमने जनता के हित के लिए कई काम किए है, लेकिन उसका प्रचार कम किया है। जनता को आज एहसास है कि उन्होंने जो वोट दिया वह नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल की ओर से साढ़े 9 साल के दौरान किए गए काम को दिया है। जनता की अदालत में जाकर हम अपने काम के बारे में बताएंगे और कांग्रेस की ओर से किए जाने वाले भ्रामक प्रचार के खिलाफ भी रणनीति बनाएंगे।

सवालः- बीजेपी विधायक दल की मीटिंग हुई थी, लगातार समीक्षा बैठक हुई। एक मंत्री ने तो पोर्टल की कार्रवाई स्थगित करने तक की बात कही है।
जवाबः-
जब भी कोई रिर्फोमेंस आते है तो कोई भी मुख्यमंत्री जल्दी रिर्फोमस नहीं लाता, क्योंकि वह वोट की राजनीति करते हैं। लेकिन मनोहर लाल जो रिर्फोमस प्रदेश में लाए, आप नौकरियों की बात करें तो बीजेपी जब पहले चुनाव लड़ती थी तो 5, 7 और 15 वोट मिलते थे, हमने खुद ग्रामीण आंचल में देखा है कि आज जिसे नौकरी मिली है, वह तो खुद है और जो नौकरी ले सकता है वह चाहता है कि आज बीजेपी का यहीं सिस्टम रहे, क्योंकि उनके पास सिफारिश और पैसे नहीं है। पोर्टल में हो सकता है कि कुछ खामियां रही हो, उसे दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ने आदेश दे दिए है कि दो घंटे के लिए सुबह अधिकारी जनता के समक्ष रहेंगे।

सवाल—मुख्यमंत्री ने दो निर्देश दिए है, उसकी मॉनिटरिंग कौन करेगा ?
जवाबः-
मुख्य सचिव करेंगे और उसके बाद मुख्यमंत्री भी करेंगे। हमारे नेता भी कर रहे हैं। हम जनता की भलाई के लिए कुछ भी करेंगे।

सवालः- मोदी 3 में मनोहर लाल को मंत्रालय मिला है, क्या कहेंगे ?
जवाबः-
मोदी जी का मनोहर लाल जी पर पूरा विश्वास है। वह कई वर्ष इक्ठा काम किया है, इसलिए उन्हें उनकी कार्यशैली पता है कि मनोहर लाल जी कैसे काम करते हैं। अब ये मिलकर काम करेंगे, जिससे हरियाणा का भी भविष्य उज्जवल होगा और देश का भी भविष्य उज्जवल होगा।

सवालः- हरियाणा में बीजेपी को 5 सीट आई, केंद्र में 3 मंत्री बने। एक मनोहर लाल जी कैबिनेट मंत्री और 1 प्रदेश राज्य मंत्री और एक राज्यमंत्री।
जवाबः-
बहुत अच्छी बात है। हरियाणा को इससे बड़ा क्या तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री जी ने हरियाणा की जनता को बहुत बड़ा तोहफा दिया है और हरियाणा की जनता भी अक्टूबर में उन्हें दोबारा फिर तीसरी बार केंद्र की तरह से हैट्रिक का तोहफा देगी।

सवालः- आपकों लगता है कि मनोहर लाल जी ने एसवाईएल पर बहुत काम किया है और अब  खुद केंद्र में है। एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने के लिए हरियाणा की अलग राजधानी और हाईकोर्ट को लेकर जो पुराने मुद्दे लंबित है, जिन पर मनोहर लाल खुद काम करते रहे हैं। अब उनमें सार्थकता आएगी।
जवाबः-
मनोहर लाल जी कभी झूठ बोलकर राजनीति नहीं करते। उन्होंने जनता के लिए जो भी सोचा होगा, वह करते हैं। चाहे वह केंद्र में रहे या प्रदेश में रहे। वह जनता के हित के काम हमेशा करते हैं।

सवालः- आम आदमी पार्टी भले ही कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ी, लेकिन कुरुक्षेत्र में अच्छी फाइट दी। उनका हरियाणा में जो जनाधार नजर आया, उसे कैसे देखते हैं आप ?
जवाबः-
ये लोग फाइट करके खुश होते हैं। घर में दो बच्चे होते है तो एक बच्चे की उम्मीद नहीं होती की वह पास भी हो सकता है। यदि वह 33 प्रतिशत नंबर भी ले लें तो मिठाइयां बांटी जाती है। एक ऐसा बच्चा होता है जिसे उम्मीद होती है कि उसके 99 प्रतिशत नंबर आएंगे और उसके 97 प्रतिशत भी आ जाए तो घर में ये होता है कि हमारा रिजल्ट बुरा आ गया। आज वहीं हालात कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के हैं। उन्हें उम्मीद नहीं थी कि हम पास भी हो जाएंगे। उनको 2-4 सीट आ गई तो वह खुशी मना रहे हैं और बीजेपी को इससे ज्यादा बेहतर उम्मीद थी। हमारी 20-30 सीट कम हुई है। उसके कारण हम सोच रहे हैं कि हमारी क्या कमियां रह गई, उन्हें दुरुस्त करके फिर उसी स्थान पर पहुंचे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static