कांग्रेस हरियाणा-पंजाब में अकेले लड़ेगी चुनाव

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 10:49 AM (IST)

नई दिल्ली (एजैंसियां): कांग्रेस ने आज कहा कि लोकसभा चुनावों में दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन के बारे में 2-3 दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी लेकिन हरियाणा एवं पंजाब में किसी अन्य पार्टी के साथ उसका कोई गठबंधन नहीं होगा।

 कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुर्जेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा और पंजाब में चुनाव अकेले लड़ेगी और जहां तक दिल्ली का सवाल है तो उस पर फैसला 2-3 दिन में हो जाएगा। बीते 2-3 दिनों में मीडिया में ऐसी रिपोर्टें आई थीं कि कांग्रेस और ‘आप’ के बीच दिल्ली और हरियाणा में एक साथ चुनाव लडऩे पर सहमति बन चुकी है। हालांकि अभी सीटों के बंटवारे पर सहमति होना बाकी है।

इन दोनों राज्यों के अलावा पंजाब में भी एक साथ लडऩे को लेकर दोनों पाॢटयों में बातचीत की चर्चाथी। उधर, गठबंधन के लिए एक और पूर्व शर्त के तौर पर ‘आप’ ने कांग्रेस से कहा है कि वह दिल्ली के वास्ते पूर्ण राज्य के लिए अपने समर्थन की घोषणा करे। ‘आप’ ने कांग्रेस को कथित रूप से कहा है कि वह चंडीगढ़ में उसे समर्थन करेगी, यदि उसे हरियाणा में 3 सीटों पर चुनाव लडऩे दे जिसमें फरीदाबाद, गुडग़ांव और करनाल शामिलहैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static