गांव की सरकार गिराने के लिए रचा गया षड्यंत्र, सरपंच की हत्या की योजना बनाने का हुआ खुलासा

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 05:50 PM (IST)

गोहाना(सुनील): जिले के गांव बरोदा ठुठान में नवनिर्वाचित सरपंच की हत्या का षड्यंत्र रचने का मामला सामने आया है। मर्डर की प्लानिंग करने का आरोप गांव के ही लोगों पर लगा है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गांव के ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि मामले में एक फोन रिकॉर्डिंग भी सामने आई है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

PunjabKesari

 

दरअसल गांव बरोदा ठुठान की नवनिर्वाचित महिला सरपंच ने कुछ ग्रामीणों पर उनकी हत्या कर गांव की सरकार गिराने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है। परिवार के युवक के मोबाइल में रिकॉर्डिंग से इसका भेद खुला है। ग्रामीण भी रिकार्डिंग में हुई बातचीत सुनकर हैरान रह गए। यह ऑडियो आग की तरह गांव में फैल गई। इस मोबाइल ऑडियो को  लेकर गांव में पंचायत भी की गई, जिसके बाद सरपंच ने पुलिस को शिकायत दी। महिला सरपंच और उसके पति  की शिकायत पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ बरोदा थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की गहनता से जांच कर पर्दा उठाया जाएगा।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि गोहाना के गांव बरोदा ठूठान में 9 नवंबर को पंच-सरपंच के चयन के लिए वोटिंग हुई थी। महिला उम्मीदवार सीमा ने जीत दर्ज की थी। आरोप है कि उसकी जीत के बाद गांव के कुछ लोगों ने नवनियुक्त महिला सरपंच और उसके पति की हत्या की साजिश रच डाली। दोनों को कैसे मारना है, पहले किसे मारना है। इसे लेकर एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी गांव में वायरल हो रही है। बरोदा थाने के जांच अधिकारी हरी प्रकाश ने बताया कि नव निर्वाचित महिला सरपंच की हत्या की साजिश रचने को लेकर एक शिकायत मिली थी। इस शिकायत के आधार  पर गांव के करीब सात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। इनमें से दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  फिलहाल दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

 

PunjabKesari

 

नवनिर्वाचित महिला सरपंच सीमा और उनके पति जितेंद्र ने बताया कि गांव के सरपंच का चुनाव जीतने के बाद रे विरोधियों ने हमारी हत्या की साजिश रची है। उन्होंने बताया कि यह पूरी प्लानिंग फोन पर हुई है। हमें इसका पता तब चला जब उनके भतीजे के अपने फोन में आरोपियों की फोन रिकॉर्डिंग सुनाई। उन्होंने बताया कि ऑडियो में अजय नाम का युवक गांव के राहुल से बातचीत कर रहा है। बातचीत में गांव के अजीत, लीलू, जसबीर, रोहित, कौशिक उर्फ कुश के नाम भी सामने आए है। रिकॉर्डिंग से पता चलता है कि यह लोग सरपंच की हत्या कर सरकार गिराने की बात कह रहे थे। रिकॉर्डिंग में आरोपी यह कहते हुए सुनाई देते हैं कि जो सरपंच बनी है, उसकी हत्या कर देते हैं और सरकार गिरा देते हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static