नए बस अड्डे का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर, 34 करोड़ की धनराशि की जा रही खर्च

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:26 PM (IST)

जींद (ललित) : जींद में गोहाना रोड पर नए बस अड्डे के लिए अभी जींद के लोगों को थोड़ा इंतजार करना होगा। हालांकि इस साल जून महीने में जिस गति से काम चल रहा है, उस समय यह माना जा रहा था कि बस अड्डा दिसम्बर महीने तक शुरू हो जाएगा, लेकिन अभी छोटे-मोटे काम के चलते बस अड्डे का निर्माण पूरा होने में थोड़ा समय लगेगा। अब तक बस अड्डे का 85 प्रतिशत काम पूरा हुआ है। नए बस अड्डे के निर्माण पर लगभग 34 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी। 

पिंडारा गांव के पास नैशनल हाईवे नंबर 71 पर बन चुके जींद बाईपास रोड पर नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य इन दिनों जोरों पर है। पूर्व सी.एम. भूपेंद्र हुड्डा ने जींद में पिंडारा के पास नए बस स्टैंड के निर्माण की घोषणा 3 जून 2012 को की थी। हुड्डा सरकार के शासनकाल में ही बस अड्डे के लिए 12 एकड़ जमीन का अधिग्रहण हुआ था। नए बस अड्डे के निर्माण को लेकर डैड लाइन मई 2020 है। इसका निर्माण कार्य जिस गति से चल रहा था, उसको देखते हुए लग रहा था कि इस साल अंत तक बस अड्डा बनकर चालू हो जाएगा, लेकिन अभी छोटे-मोटे कार्य के चलते बस अड्डा शुरू होने में थोड़ा वक्त लगेगा।  

जींद शहर को मिलेगी जाम निजात
नया बस अड्डा पिंडारा के पास नैशनल हाईवे नंबर 71 के फॉरलेन के बाईपास रोड पर बन जाने के बाद 2 लाख की आबादी वाले जींद शहर को जाम से निजात मिल जाएगी। जींद-रोहतक रोड पर अनूपगढ़ से जींद-नरवाना रोड तक फोरलेन का बाईपास बनकर चालू हो चुका है। इससे पंजाब से जींद होकर दिल्ली तथा दिल्ली से जींद होकर पंजाब जाने वाले तमाम वाहन अब बाईपास से होकर गुजरने लगे हैं।

शहर को इससे जाम से काफी राहत मिली है। अब शहर में जाम लगता है तो केवल रोडवेज और निजी बसों के कारण, जिन्हें पूरा शहर पार करना होता है। पिंडारा के पास नया बस अड्डा बन जाने के बाद शहर में रोडवेज और निजी बसों की एंट्री पूरी तरह बंद हो जाएगी। तमाम बसें बाईपास से होते हुए बस स्टैंड पहुंचेंगी और बस अड्डे से ही यात्री उठाकर आगे जाएंगी। इससे जींद शहर में कहीं भी जाम नहीं लगेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static