जिले में एक बार फिर सामने आए कोरोना के मामले, एक ही परिवार के 4 सदस्य व 1 मासूम मिला संक्रमित

6/1/2020 3:29:50 PM

झज्जर (प्रवीण): कुछ दिनों तक झज्जर जिले में कोरोना के मरीजों की रफ्तार में कमी आने के बाद सोमवार को एक बार फिर पाॅजिटिव केसाें में तेजी आ गई। यहां बहादुरगढ़ शहर में ही एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, वहीं झज्जर के एक गांव का मासूम भी जब बुखार के चलते रोहतक पीजीआई ले जाया गया तो उसमें भी कोरोना के संक्रमण होने की बात सामने आई। इन सभी को रोहतक पीजीआई में इलाज किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बहादुरगढ़ शहर के ही विकास नगर में रहने वाला एक इंजीनियर गुरूग्राम में किसी कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था। पिछले दिनों उसके सैंपल लिए गए थे, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई थी। एहतियात के तौर पर जब जिला स्वास्थ्य विभाग ने उक्त युवक के परिजनों के सैम्पल लिए तो उनमें से चार परिजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

स्वास्थ्य विभाग ने तुरन्त इन सभी को इलाज के लिए रोहतक पीजीआई भेजा है। उधर, झज्जर के ही एक गांव में एक बच्चे को जब उसके परिजन बुखार के चलते रोहतक पीजीआई ले गए तो वहां उस बच्चे में कोरोना के संक्रमण पाए गए। इस मासूम बच्चे को भी इलाज के लिए रोहतक पीजीआई में भर्ती किया गया है।

इन सभी की रिपाेर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इनकी हिस्ट्री खंगाली है और जो लोग भी इनके संपर्क में रहे हैं, उनके स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब झज्जर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 101 हो गई है, जबकि इनमें से 97 लोग ठीक होकर अपने-अपने घर जा चुके है।

 

 


Edited By

vinod kumar

Related News