कोरोना से उपजी अनिश्चितताओं को अपने उत्साह और जोश पर हावी न होने दें युवा: मनोहर लाल

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं से आह्वान किया है कि वे कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न अनिश्चितताओं  को अपने जीवन में उत्साह और जोश पर हावी न होने दें, बल्कि इस संकट के समय से उबरने के लिए इस स्थिति को अवसर में बदलना होगा औऱ राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान होगा। 

मुख्यमंत्री आज यहां वीडियो के माध्यम से कोविड-19 की चुनौतियां और अवसर थीम पर आयोजित बैबीनार मुख्यमंत्री के साथ मंथन में बोल रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन यूथ फॉर न्यू हरियाणा द्वारा किया गया था। वैबीनार में राज्य देश तथा विदेशों से सभी क्षेत्रों के 400 से अधिक विशेषज्ञों ने भाग लिया, जिसमें चिकित्सा, कानून, उद्योग जैसे क्षेत्रों से जुड़े पेशेवर के साथ-साथ शिक्षाविद, पर्यावरणविद, किसान और छात्र भी शामिल थे। वैबीनार में प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान एक प्रतिभागी द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर संकट एक अवसर भी अवश्य लेकर आता है और राज्य सरकार ने पूर्व -कोविड और पोस्ट-कोविड दोनों ही परिदृश्यों में बहुत सी नई पहलें की है। इसके साथ ही उन्होंने आगामी योजनाओं और नीतियों के बारे में भी जानकारी दी।    

कोविड-19 संकट के बाद राज्य भर में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र शैक्षणिक रुप से प्रभावित न हो इसके लिए मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों के लिए विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्मों और टैलीविजन के माध्यम से 70 लाख छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जा रही है। एक प्रश्न का जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा शिक्षा हवा के रुप में जाना जाता है और सरकार द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ऐसे सभी छात्रों को राज्य के सर्वक्षेष्ठ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश मिले।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static