यहां बिना लक्ष्ण के कोरोना मरीजों की घर रहकर हुई रिकवरी, बस इन नियमों का किया पालन

6/18/2020 4:14:51 PM

सोनीपत(पवन राठी): कोरोना वायरस पूरे विश्व में हाहाकार मचा रहा है और इससे लाखों मौत हो चुकी है। ज्यादातर हॉस्पिटल कोविड 19 से शिकार मरीज़ों से भरे पड़े है।  आमजन में डर का माहौल है,  लेकिन सोनीपत के शास्त्री कालोनी के रहने वाले एक परिवार के नौ सदस्यों ने घर में रहकर ही इस वायरस को आठ लोगो ने घर मे रहकर मात दे डाली हालांकि अभी एक शख्स की रिपोर्ट आना बाकी है।

कोरोना से जंग जीत चुके नवदीप सिंह ने बताया कि हॉस्पिटल में खाना अच्छा नहीं मिलता है घर मे हम अच्छा खाना खा कर जल्दी ठीक हो सकते है। हमारे 8 लोगो की रिपोर्ट आज ही नेगेटिव आई है और हम लगातार अपना ध्यान रख रहे है और कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है ध्यान रखने की जरूरत है और हम घर पर ही इलाज कर सकते है ।  

सोनीपत डीसी श्यामलाल पुनिया ने कहा सोनीपत में अब कोविड केयर सेंटर बना रहे है । 2 हजार बेड की व्यवस्था कर दी है और ज्यादा केस बढ़ते है तो  होम क्वारटाईन की तरफ ज्यादा से ज्यादा फोकस करना होगा । घर मे अलग से टॉयलेट हो और केयर टेकर भी होना चाहिए  और आदमी अपना ध्यान रखने की क्षमता में होना चाहिए । अगर सिम्टम्स नहीं है तो घर पर रहकर भी ठीक हो सकते है और भारत सरकार द्वारा नियमो का पालन करे और मास्क लगाए और 2 गज की दूरी बना कर रहे तो हम कोरोना को मात दे सकते है 

घर में रहने के नियम
होम आइसोलेशन के कुछ नियम और कानून है, जिसको आपको मानना होगा तभी आपको घर मे ही आइसोलेशन किया जाएगा, पहला नियम आपको कोई लक्षण नही होने चाहिए, कोरोना पॉजिटिव मरीज़ का कमरा टॉयलेट सब अलग होना चाहिए, सुबह और श्याम मरीज़ के लिए तैनात नोडल अधिकारी को रिपोर्ट करनी होंगी, आरोग्य सेतु एप हमेशा चालू रखनी होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static