कोरोना पॉजिटिव डिप्रेशन में न जाएं, इसलिए अस्पताल में हर रोज करते है योग

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 11:54 AM (IST)

अंबाला(अमन): अंबाला में कोरोना मरीजों के सेहत में सुधार के लिए अंबाला का स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मानसिक और शारीरिक मजबूती पर विशेष ध्यान दे रहा है। अब अंबाला के कोविड केयर सेंटरों में कोरोना पॉजिटिव लोगों को हर रोज योग करवाया जा रहा है साथी ही मरीज खुद को फिट रख सके और देश दुनिया की जानकारी भी ले सके इसके लिए कोविड सेंटरों में मरीजों के खेल कूद और एलईडी का भी इंतजाम किया गया है।  

 अंबाला में कोरोना की चपेट में आये मरीजों को कोविड केयर सेंटरों में इलाज के साथ साथ कई अन्य तरह की सुविधाएं भी अब मुहैया करवाई जा रही है। माहमारी की चपेट में आकर खुद को डिप्रेशन में डाल रहे मरीजों की मानसिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अब अंबाला के कोविड केयर सेंटरों में कोरोना संक्रमित मरीजों को हर रोज योग करवाया जा रहा है  जिससे इन मरीजों का शरीर और दिमाग बीमारी को मात दे सके। इतना ही नहीं मरीज खुद को फिट रख सके और इलाज के दौरान मरीज देश दुनिया की जानकारी ले सके इसके लिए कोविड सेंटरों में खेलकूद के उपकरण और टीवी का इंतजाम भी अंबाला स्वास्थ्य विभाग ने किया है।

 अंबाला के सीएमओ कुलदीप सिंह ने बताया कि कोविड सेंटरों में बैडमिंटन , कैरम बोर्ड जैसे खेल की व्यवस्था कर दी गई है। वहीं कोविड केयर सेंटर में दिन रात मरीजों की दखभाल करने वाले डॉक्टरों ने भी बताया कि कोरोना की चपेट में आये लोगों को अंदरूनी तौर पर मजबूत करने के लिए ये सभी कदम उठाये जा रहे हैं।  वहीँ कोविड मरीजों को योग करवा रहे योगा ट्रेनरों का भी यही कहना है कि योग की अलग अलग क्रियाओं को करने से कोरोना के मरीजों को बिमारी को मात देने में मदद मिलेगी और इन लोगों को दिमागी आराम दिलवाने के लिए और इनकी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए विभिन्न योग क्रियाएं करवाई जा रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static