कोरोना का नया रिकॉर्ड : एक दिन में 359 पॉजिटिव केस, 70 मरीज हुए ठीक

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 11:28 AM (IST)

करनाल : सम्भल जाइए...जिले में कोविड-19 का कहर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस रोजाना नए रिकॉर्ड कायम कर रहा है। बुधवार को पहली बार एक दिन में 359 पॉजिटिव केस सामने आए। मैडीकल कालेज की वी.आर.डी. लैब ने 2 दिन के सैम्पल की लिस्ट जारी की है। जबकि 2 कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया। गत 14 दिन में 16 संक्रमितों की मौत इशारा कर रही है कि खतरा अभी टला नहीं है। पहली बार जिले में एक्टिव मरीजों का ग्राफ 2502 पर पहुंच गया।

हालांकि बुधवार को पहले से संक्रमित 107 मरीज ठीक भी हुए। लेकिन यह संख्या पॉजिटिव केसों से आधी से भी कम रही। अधिकतर कोरोना के मरीज होम क्वारंटाइन हैं। कोविड-19 अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ती देख अब यहां बैड बढ़ाए जा रहे हैं। यहां 250 रिजर्व किए जा रहे हैं। कोविड-19 अस्पताल के नोडल डा. अभिनव डागर ने जनता से अपील की कि कोरोना को आम बीमारी समझने की भूल न करें। भले ही इसकी वैक्सीन आ चुकी है। लेकिन इसके बावजूद हमें सावधानी से काम लेना होगा। 
जिला जेल के 7 कैदी कोरोना संक्रमित 
प्रशासन की ओर जारी संक्रमितों की लिस्ट में 28 विद्यार्थी शामिल हैं। 10 टीचर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 3 खालसा कालेज से हैं। जिला जेल के 7 कैदियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। सैक्टर-13 में एक परिवार के 3 और दूसरे परिवार के 2 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले। कल्वेहड़ी गांव की 51 वर्षीय आशा वर्कर भी संक्रमित मिली है। सैक्टर-4 में एक परिवार के 3 सदस्यों में महामारी की पुष्टि हुई है।  

2 संक्रमित बुजुर्गों की मौत 
कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी अप्रैल में तेजी से बढ़ रहा है। अब तक 187 कोरोना संक्रमित दम तोड़ चुके हैं। विभागीय आंकड़ों के अनुसार सैक्टर-7 निवासी 79 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग की एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। गत 9 अप्रैल को बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिला था। वहीं, मॉडल टाऊन निवासी 77 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग ने मैडीकल कालेज में आखिरी सांस ली। गत 11 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुजुर्ग को मैडीकल कालेज लाया गया था।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static