संजीवनी साबित हुई कोरोना वैक्सीन, बुजुर्ग दंपत्ति ने 6 दिन में ठीक होकर घर लौटे

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 12:32 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): कोविड-19 को लेकर जहां एक ओर लोगों में तमाम तरह की भ्रांतियां बनी हैं और लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं, वहीं हरियाणा के टोहाना में एक बुजुर्ग दंपत्ति के लिए कोरोना वैक्सीन संजीवनी साबित हुई है। शहर की फ्रेंड्स कॉलोनी के व्यापारी विनोद सिंगला के परिवार में एक-एक कर 9 लोग कोरोना संक्रमित हुए। जिनमें से कोरोना वैक्सीन लेने वाले उनके माता-पिता ने कोरोना को 6 दिन में हरा दिया और ठीक होकर अस्पताल से घर वापस लौट आए हैं।

पहले बेटा ओर भांजा हुए थे पॉजिटिव
बता दें कि पहले व्यापारी विनोद सिंगला के परिवार में सबसे 15 अप्रैल को उनका बेटा व भांजा कोरोना पॉजिटिव हुए। 19 अप्रैल को उनके पिता अमरनाथ (78 वर्ष) व माता शकुंतला देवी (74 वर्ष) संक्रमित हो गईं। घर के दो बुजुर्ग के संक्रमित होने पर परिवार की चिंता बढ़ गई। उन्हें 26 अप्रैल को आरएमसी अस्पताल के कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया गया। 

दोनों ने ले रखी थी वैक्सीन 
परिजन संदीप गोयल बताया कि कोरोना के चलते सबसे पहले विनोद का बेटा व भांजा कोरोना पॉजिटिव आए थे, जिसके बाद चेकअप करवाया था तो माता पिता सहित 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके माता-पिता ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली हुई थी, जिसके चलते दोनों ने 6 दिन में कोरोना को हरा दिया। उन्होंने बताया कि विनोद ने कोरोना की दोनों वैक्सीन ली हुई थी तो वह संक्रमण से बचे रहे। 

संदीप ने कहा कि एक साथ पूरे परिवार का कोरोना पॉजिटिव होना बड़ा चिंताजनक था। घर के अन्य सदस्य होम आइसोलेशन में देसी नुस्खे अपनाए तो अब सभी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इससे पूरे परिवार में राहत का माहौल है। संदीप गोयल ने बताया कि कोरोना वैक्सीन संजीवनी साबित हुई है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static