निगम इन एक्शन : नोटिस देने के बाद भी बकाया किराया न देने पर 9 दुकानें की सील

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 08:11 AM (IST)

यमुनानगर (ब्यूरो) : दुकानों का किराया जमा न करवाने वाले बकायादारों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी है। बुधवार को निगम की टीम ने किराया जमा न करवाने वाले बकायादारों की 9 दुकानें सील कर दीं। इसमें मीट मार्कीट की 7 और वर्कशॉप रोड व सब्जी मंडी की 1-1 दुकान शामिल है। बकायादारों पर लगभग 2 से 3 साल का लगभग साढ़े 12 लाख रुपए बकाया था। निगम की ओर से इन्हें कई बार नोटिस दिए जा चुके थे। बावजूद इसके दुकानदार किराया जमा नहीं करवा रहे थे। इसके बाद निगम की ओर से सीलिंग की कार्रवाई की गई।

बकायादारों पर कार्रवाई के लिए नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह व कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार भार्गव के निर्देशों पर क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया की टीम का गठन किया गया। टीम में सहायक देशराज, क्लर्क संदीप कुमार, अजय कुमार, नितिन त्यागी, नवीन कुमार, अंकुश कुमार, खुर्शीद खान को शामिल किया गया है। बुधवार सुबह उक्त टीम जगाधरी वर्क शॉप रोड की दुकान नं.-2 पर पहुंची और लगभग 53 हजार रुपए बकाया किराया जमा न करवाने पर टीम ने इसे सील कर दिया। इसके बाद निगम की टीम औद्योगिक क्षेत्र स्थित मीट मार्कीट पहुंची, जहां दुकान नं.-42, 43, 44, 51, 53, 69 व 71 को सील किया गया। इन दुकानों पर लगभग साढ़े 5.90 लाख रुपए बकाया थे। इसके पश्चात टीम ने न्यू सब्जी मंडी की दुकान नं.-2, जिस पर लगभग 5.60 लाख रुपए किराया बकाया था, को सील किया। 

क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया ने बताया कि निगम की ओर से इन दुकानों के बकायादारों को कई बार किराया जमा करवाने के लिए नोटिस दिए जा चुके थे, फिर भी इन्होंने किराया जमा नहीं करवाया। इसके बाद अब निगम की ओर से यह कार्रवाई की गई है। उनका कहना है कि बकायादारों पर नगर निगम की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। दुकानें सील होने से पहले बकायादार अपना किराया जमा करवाएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static