क्रिकेटर युवराज सिंह ने दर्ज हुए SC/SCT एक्‍ट मामले में हाईकोर्ट में लगाई याचिका, आज होगी सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 09:24 AM (IST)

हांसी(संदीप): क्रिकेटर युवराज सिंह पर अनुसूचित वर्ग काे लेकर टिप्‍पणी करने के आरोप में हांसी थाना में दर्ज अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है। इस मामले में युवराज सिंह ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में अपने विरुद्ध दर्ज मुकदमे को खारिज करने के लिए तथा हांसी पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की है। जिस पर आज सुनवाई होगी अधिवक्ता रजत कलसन ने  2 जून 2020 को युवराज सिंह के खिलाफ थाना शहर हांसी में एक शिकायत दी थी  जिसमें युवराज सिंह के खिलाफ अनुसूचित वर्ग के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप लगाए गए थे।



इस बारे में हांसी पुलिस ने 8 माह बाद 14 फरवरी को युवराज सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब युवराज सिंह ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे को खारिज करने के लिए याचिका दायर की है।  युवराज सिंह ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे में हांसी पुलिस की मुकदमे में की जा रही कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग भी की है।  25 फरवरी को हाई कोर्ट के न्यायाधीश अनमोल रतन सिंह की अदालत में सुनवाई होगी इस पर अधिवक्ता रजत कमीशन ने कहा कि वे दी इस मामले में अपना पक्ष रखेंगे तथा युवराज सिंह की याचिका को खारिज कराने के लिए तथा उसे गिरफ्तार करने के लिए पुरजोर मांग करेंगे।
 


बता दें कि युवराज सिंह पर आरोप है कि उन्‍होंने पिछले वर्ष रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी। पुलिस ने शिकायतकर्ता द्वारा सौंपी गई सीडी को पिछले वर्ष 10 अगस्त को पंचकूला स्थित साइबर सेल की लैब में भेजा था। लंबी प्रक्रिया के बाद 21 सितंबर को लैब से रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। इस मामले में हांसी पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस को भी मामले में कार्रवाई के लिए शिकायत भेजी थी। मामले में शिकायतकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन सेशन कोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट पेश करने की गुहार लगा चुके हैं।


कोर्ट ने आगामी 4 अप्रैल तक पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। पुलिस पर भी मामले में दबाव था, क्योंकि लैब की रिपोर्ट भी आ चुकी थी और अनुसूचित जाति से मामला जुड़ा हुआ था।  पुलिस को शिकायतकर्ता ने जो सीडी दी थी उसकी लैब में जांच की गई। साइबर सेल की लैब की जांच में सामने आया कि सीडी कॉपी की गई है और असली वीडियो मिलने पर ही प्रामाणिकता की पुष्टि हो सकती है। इस मामले में पुलिस ने कानूनी राय भी ली थी। लंबे समय से ढीली कार्रवाई कर रही पुलिस ने अचानक 14 फरवरी को युवराज सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static