बदमाश राकेश और नवीन ने उगले भाऊ गैंग के राज, साथ मिलकर विदेश से कई राज्यों में फैला रहे दहशत

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 10:34 AM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा के सोनीपत में शुक्रवार रात को पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई थी। इसमें कुख्यात गैंगस्टर फिरौती किंग हिमांशु भाऊ गैंग के 3 कुख्यात शार्प शूटरों को पुलिस ने मार गिराया। जिसके बाद रिमांड पर लिए बदमाश राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया और नवीन बाली ने पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है।

बदमाश ने किया बड़ा खुलासा

पुलिस के अनुसार 1.50 लाख रुपए का इनामी बदमाश हिमांशु उर्फ भाऊ दिल्ली के सबसे बड़े गैंग नीरज बवाना से जुड़ा है। नीरज बवाना और उसका साथी नवीन बाली साल 2011 से तिहाड़ जेल में बंद है। नीरज और नवीन के कहने पर ही हिमांशु और उसके गुर्गे दिल्ली, हरियाणा के साथ पंजाब और राजस्थान में लूट, हत्या और रंगदारी मांगने का काम करते हैं। इसका खुलासा CIA-2 ने नवीन बाली से पूछताछ के बाद किया।

फायरिंग मामले में रिमांड

बता दें कि नवीन को बहुअकबरपुर थाना क्षेत्र में दूधिए पर की गई फायरिंग के मामले में 5 दिन के रिमांड पर लिया था। आरोपी ने कई बदमाशों के नाम भी बताए हैं। सीआईए-2 प्रभारी आजाद नैन ने बताया कि नवीन बाली के कहने पर ही विदेश भागने से पहले हिमांशु उर्फ भाऊ अपराध करता था। दूसरी ओर, विदेश से गिरफ्तार बदमाश राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया ने पूछताछ के दौरान स्पेशल टास्क फोर्स हिसार यूनिट को अपने 6 और मददगारों के नाम उगले हैं। अब उनकी धरपकड़ के लिए एसटीएफ संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। इनमें फर्जी पासपोर्ट तैयार करवाने वाले एजेंट और व्यापारियों के मोबाइल नंबर मुहैया करवाने वाले सहयोगी शामिल हैं।

चोरी की कार में सवार थे बदमाश

काला ने बताया कि व्यापारियों में दहशत फैलाकर रंगदारी मांगना ही गैंग का उद्देश्य है। मुठभेड़ में ढेर तीनों बदमाश जिस कार में सवार थे वो दिल्ली के शालीमार बाग से 18 मई 2024 को चोरी की थी। आरोपियों से तीन मोबाइल बरामद किए हैं। इनसे भाऊ गैंग के बारे में काफी जानकारी मिलने की उम्मीद है। तीनों मोबाइल को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। दिल्ली आरके पुरम क्राइम ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर रामपाल ने बताया कि दिल्ली क्राइम ब्रांच लंबे समय से हिमांशु भाऊ को लेकर जांच कर रही है। इसके लिए दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में काफी मुखबिर लगाए हैं। जब्त किए मोबाइलों से बड़ी सफलता मिल सकती है। खरखौदा में मुठभेड़ के दौरान ढेर हुए हिसार के खारिया वासी आशीष उर्फ लालू खारिया व खरड़ वासी सन्नी खरड़ियां का शनिवार देर रात उनके गांवों में अंतिम संस्कार किया गया।

 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static