पंचायत चुनाव से बिजली विभाग की बल्ले बल्ले, बकाया बिल के रूप में जमा हुए करोड़ों रुपए

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 05:08 PM (IST)

रोहतक(दीपक): हरियाणा में पंचायत,जिला परिषद,ब्लॉक समिति के चुनाव के चलते बिजली विभाग की भी बल्ले बल्ले हो गई है। बिजली विभाग के खजाने में हरियाणा में करोड़ों रुपए जमा हो चुके है।

 

दरअसल चुनाव आयोग ने उम्मीदवार को बिजली विभाग, पुलिस और ग्रामीण बैंक से नो ड्यूज सर्टिफिकेट लेकर चुनाव आयोग में जमा करवाने की शर्त रखी हुई है। एनओसी के बिना उम्मीदवारों का नामांकन पत्र नहीं भरा जा रहा है। इसके जरिए चुनाव आयोग यह जानने की कोशिश करते हैं कि उम्मीदवार का क्रिमिनल रिकॉर्ड न हो या प्रत्याशी बिजली विभाग या बैंक से डिफाल्टर न हो। इसलिए  पंचायत चुनाव के उम्मीदवार अलग-अलग विभागों से नो ड्यूज सर्टिफिकेट लेने के लिए बकाया बिजली बिल जमा कर रहे हैं। अकेले रोहतक में ही बिजली विभाग में अब तक 62 लाख रुपए बकाया बिल के रूप में जमा हो चुके हैं। माना जा रहा है कि नामांकन की अंतिम तारीख तक यह राशि एक करोड़ रुपए से अधिक तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

बिजली विभाग के सीनियर इंजीनियर ए.के यादव ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवार बिजली के बिल भरकर नो ड्युज फार्म लेने के लिए विभाग में पहुंच रहे हैं। बता दें कि रोहतक में पंचायत चुनाव दूसरे चरण में होगा। विभाग को उम्मीद है कि नामांकन की अंतिम तारीख तक एक करोड़ रूपए से ज्यादा का बकाया बिल जमा होने की उम्मीद है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static