सड़कों पर भीड़, एक्शन में पुलिस, शहर में 25 गाड़ियाें के किए चालान

5/26/2020 6:43:58 PM

सोनीपत (ब्यूरो): लॉकडाउन में ढील के साथ ही न केवल सडक़ों पर भीड़ बढ़ गई बल्कि बाजारों में भी पहले की तरह अतिक्रमण के हालात बनने लगे। ऐसे में पहले 4 दिन लोगों को जागरूक करने के बाद मंगलवार को पुलिस पूरे एक्शन में दिखी। पुलिस ने नगर निगम के साथ मिलकर शहर के सुभाष चौक, ओल्ड डी.सी. रोड, एटलस रोड, मामा-भांजा चौक व गीताभवन चौक पर अभियान चलाकर सडक़ों पर गलत ढंग से पार्क की गई गाडिय़ों के न केवल चालान किए बल्कि उन्हें नगर निगम की क्रेन की सहायता से जब्त भी किया।

नगर निगम व पुलिस ने इस दौरान कच्चे क्वार्टर बाजार सहित सभी मुख्य बाजारों के दुकानदारों को चेतावनी दी है कि बुधवार से यदि अतिक्रमण खुद नहीं हटाया तो पुलिस दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त करेगी व चालान किए जाएंगे। अतिक्रमण की वजह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा, जिसके कारण बीमारी बढऩे का खतरा बना रहता है। 

PunjabKesari, haryana

बता दें कि लॉकडाऊन के चौथे चरण में बाजार खोलने की भी छूट दे दी गई है। कच्चे क्वार्टर जैसे मुख्य बाजारों में ऑड ईवन के तहत दुकानें खोलने के निर्देश गए थे, लेकिन वहां भी बहुत सी दुकानों के एक जैसे नम्बर लगा दिए गए है, जिसके कारण व्यवस्था में परेशानी आ रही है। 

मंगलवार को नगर निगम के एम.ई. की टीम के साथ डी.एस.पी. सीटी डा. रविंद्र कुमार ने सीटी व सिविल लाइन थाना क्षेत्र के तहत गीताभवन चौक, सुभाष चौक, ओल्ड डी.सी. रोड, मामा भांजा चौक पर कार्रवाई अभियान चलाया। जाम की स्थिति का कारण बनने वाली गलत ढंग से सडक़ पर पार्क की गई 25 गाडिय़ों के चालान किए गए। इसके अलावा 6 गाडिय़ों को क्रेन की सहायता से जब्त कर लिया गया।

बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग नदारद 
कच्चे क्वार्टर सहित सभी बाजारों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया गया। इसका मुख्य कारण बाजारों में अतिक्रमण रहा, जिससे वाहनों व पैदल लोगों के लिए रास्ता बेहद कम रहा। यही कारण था कि सोशल डिस्टैंसिंग नहीं दिखी। पुलिस ने दुकानदारों को चेतावनी दी है कि यदि बुधवार से अतिक्रमण दिखा तो चालान किए जाएंगे व सामान जब्त किया जाएगा। इसके साथ बुधवार से 2 घंटे तक शहरी क्षेत्र के बाजारों में पुलिस व नगर निगम की कार्रवाई चलेगी।  

PunjabKesari, haryana

डा. रविंद्र कुमार, डी.एस.पी ने कहा कि सडक़ों पर जाम का कारण बन रहे गैरजिम्मेदार वाहन चालकों को सबक सिखाने के लिए नोन पाॢकंग में खड़े 25 वाहनों के चालान किए गए। इसके अलावा 6 ऐसे वाहनों को क्रेन की सहायता से जब्त किया गया जो सडक़ पर खड़े किए गए थे, लेकिन उनके मालिक नदारद थे। बुधवार से बाजारों में कार्रवाई अभियान चलेगा। सोशल डिस्टेंसिंग कायम करने में दुकानदार बाधा बने तो कार्रवाई होगी। 

बैंक के बाहर लगी उपभोक्ताओं की भीड़
शहर के दयाल चौक के पास स्थित बैंक के बाहर मंगलवार को उपभोक्ताओं की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी अनदेखी की गई। लोग लाइन में एक-दूसरे से सट कर खड़े हुए थे। इस दौरान बैंक कर्मचारियों ने कई बार उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के तहत खड़े होने की हिदायद भी दी। दरअसल, रविवार के बाद सोमवार को ईद की छूटी होने की वजह से बैंक बंद थे। मंगलवार को बैंक खुलते ही उपभोक्ताओं की भीड़ जमा हो गई। 

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)


Edited By

vinod kumar

Related News