सीआरएसयू पार्ट टाइम टीचर्स ने टीचर डे पर कुलपति को बधाई दे रखी मांगें

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 08:49 AM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया) : चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद के विभिन्न विभागों के पार्ट टाइम टीचर्स ने शिक्षक दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रणपाल सिंह को पुष्पगुछ देकर शुभकामनाएं व बधाई दी। साथ ही पार्ट टाइम टीचर्स ने कुलपति को पार्ट टाइम टीचर्स की अति गंभीर समस्याओं से अवगत भी करवाया। 

गणित विभाग के शिक्षक अमित मलिक ने कुलपति को बताया कि उन्हें हर महीने समय पर वेतन नहीं मिलता बल्कि दो या तीन महीने में एक बार वेतन मिलता है जिस वजह से उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। विधि विभाग के शिक्षक रामबीर बडाला ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुसार जो वेतन शिक्षको को मिलना चाहिए वो उन्हें नही मिल रहा जिस वजह से शिक्षकों को हर महीने आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। 

इसके अलावा 12 महीने के वेतन की जगह शिक्षकों को मुश्किल से 7 या 8 महीने का वेतन ही मिलता है और वो भी समय पर नहीं मिलता। शिक्षकों की विभिन्न मांगों पर कुलपति ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि शिक्षकों के वेतन वृद्धि पर विचार किया जा रहा है फिलहाल आचार संहिता के चलते कोई फैसला नहीं लिया जा सकता लेकिन आचार संहिता हटने के बाद शिक्षकों के हित में फैसला लिया जाएगा। अन्य समस्याओं के लिए भी कुलपति ने सभी शिक्षकों को आश्वासन दिया है जल्द ही उनकी सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। इस मौके पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के सभी पार्ट टाइम टीचर्स मौजूद रहे।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static