पानीपत में पूर्व मंत्री की सास के साथ साइबर ठगी, आरोपी ने रिश्तेदार बनकर उड़ाए 15 लाख

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 10:03 PM (IST)

पानीपत(सचिन) : पुलिस के तमाम दावों और जनता के बीच चलाए जा रहे जागरूक अभियान के बावजूद शहर में साइबर क्राइम के मामले कम नहीं हो रहे हैं। ताजा मामला सेक्टर 13/17 से सामने आया है, जहां पूर्व मंत्री विजेंद्र की सास से ठगों ने 15 लाख  रुपए ठग लिए। कनाडा में बैठे शातिर ठग ने महिला का भतीजा बनकर कॉल किया और ऑपरेशन करवाने व वीजा ठीक करवाने को लेकर एक के बाद एक कई बार में कुल 15 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए। पीड़ित महिला रिटायर्ड जेबीटी टीचर हैं जो शातिर ठग  की बातों में आ गई और अपने रिश्तेदारों और जानकारों से पैसे उधार लेकर ठग को ट्रांसफर कर दिए।

 

PunjabKesari

 

बुजुर्ग महिला का रिश्तेदार बनकर ट्रांसफर करवाए 15 लाख रुपए

 

महिला को ठगी का पता उस वक्त चला जब उसके असल रिश्तेदार ने कनाडा से फोन कर बताया कि उन्होंने किसी पैसे की कोई मांग नहीं की थी। इसके बाद महिला के जानकार ने ही पुलिस में शिकायत दी है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि महिला का पति और बेटा इस दुनिया में नहीं हैं। दोनों की काफी समय पहले ही मौत हो चुकी है। बुजुर्ग महिला अकेले ही पुलिस स्टेशनों के चक्कर काटने को मजबूर हो गई है।

 

साइबर ठगों के बढ़ रहे हौसले, भोले-भाले लोगों को बना रहे शिकार

 

बता दें कि पानीपत में साइबर ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी शहर में आए दिन लोग इसी प्रकार ठगी के शिकार हो रहे हैं। शातिर ठगों के हौसले इस कदर बढ़ गए हैं कि ये लगातार पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। वहीं अधिकतर मामलों में पुलिस इन शातिर ठगों तक पहुंच नहीं पाती। यही वजह है कि कानून के डर से बेखौफ शातिर ठग भोले-भाले लोगों की खून-पसीने की कमाई को कुछ ही मिनटों में साफ करने में लगे हुए हैं।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static