बुजुर्ग दंपति से रिश्तेदार बनकर की 5 लाख की साइबर ठगी, फ्रॉड का पता चलते हुए उड़े होश

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 07:47 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश को डिजिटल बनाने की और अग्रसर होते देखना चाहते हैं, लेकिन डिजिटल के इस दौर में लोगों की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ करने वाले साइबर ठग सक्रिय हैं। अब तो नए नए नायाब तरीके से ठगी कर रहे हैं। जिसे सुनकर सब दंग हो रहे है, एक ऐसी ही ठगी सोनीपत के पॉश इलाके रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति के साथ हुई।  जिसे सुनकर आप दंग रह जाओगे, दंपति से साइबर ठगों ने करीब साढ़े पांच लाख रुपए ठग लिए। 

दरअसल सोनीपत के सेक्टर 15 में रहने वाली कैलाश नाम की बुजुर्ग महिला का एक रिश्तेदार विदेश में रह रहा है। इसका पता साइबर ठगों को लग गया, उसके बाद साइबर ठगों ने महिला के पास व्हाट्सएप कॉल की। जिसपर उसके रिश्तेदार की फोटो लगाई गई और हुबहू आवाज निकाल कर महिला से अपनी दादी के ईलाज के लिए साढ़े पांच लाख रुपए उधार मांग लिए। जब मामले का पता चला तो महिला और उसके पति के होश उड़ गए। जिसके बाद  उन्होंने इस मामले की शिकायत साइबर थाना में की।

हरियाणा पुलिस साइबर पुलिस काफी लंबे समय से साइबर ठगों पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन ये प्रयास नाकाम साबित हो रहे हैं। साइबर ठग नए नए तरीकों से साइबर ठगी को अंजाम दे रहें हैं, तो पुलिस भी जागरूकता अभियान चला कर साइबर ठगों के जाल में ना फंसने की बात कर रही है। उसके बावजूद कुछ लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।

PunjabKesari

 सोनीपत साइबर थाना प्रभारी बसंत सिंह ने बताया पुलिस लगातार साइबर ठगों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। जागरूकता अभियान भी चलाया हुआ है, लेकिन शातिर ठगों से निपटने के लिए हमें जनता का साथ भी चाहिए। सोनीपत के सेक्टर 15 के बुजुर्ग दंपति के साथ जो ठगी हुई है वो बताती है कि साइबर ठग विदेश में रह रहे लोगों के परिजनों को अब ठगी का शिकार बना रहे हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static