दबंगों ने दलितों के पशुबाड़े में आग लगाई, दबंगों पर लगा लड़की को जिंदा जलाने का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 09:06 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव टिब्बी में दलित समुदाय के लोगों के पशु बाड़े में दबंगों द्वारा आग लगाने के बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पीड़ित दलित परिवारों का आरोप है कि आग लगाने वाले दबंगों ने  दलित परिवार की लड़की को भी जबरदस्ती आग में डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की। पूरा विवाद गांव में दलित समुदाय के पंचायती जमीन पर अलॉट किए गए प्लाटों से कब्जा हटाने को लेकर हुआ। पटवारी और नंबरदार विवादित जगह की पैमाइश के लिए गांव में मौजूद थे। लेकिन इसी दौरान आरोप है कि कुछ दबंगों ने दलित समुदाय के लोगों के पशु बाड़े में आग लगा दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा। 

PunjabKesari, cattle, animal, alive

गांव के सरपंच प्रतिनिधि विनोद कुमार ने बताया कि 1989 में सरकार की ओर से सौ-सौ गज के प्लाट गरीब दलित परिवारों को आमंत्रित किए गए थे। उस समय प्लॉट की रजिस्ट्री इन परिवारों के नाम नहीं करवाई गई। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी के सरपंच बनने के बाद वे लगातार मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला से कई बार गुहार लगा चुके हैं कि सौ-सौ गज के प्लाट गरीब परिवारों के नाम करवा दिया जाए। लेकिन मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

PunjabKesari, cattle, animal, alive

डीएसपी दलजीत बेनीवाल ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में गाय के बछड़े की आग में झुलसने से मौत हुई है और पूरे घटना की बारीकी से जांच की जा रही है। बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और नामजद किए गए लोगों की तलाश के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं। वहीं दलित परिवार की ओर से एक लड़की को मौके पर आग में झोंक कर जिंदा जलाने की कोशिश करने के आरोप पर डीएसपी दलजीत बेनीवाल ने कहा कि लड़की मौके पर मौजूद थी लेकिन वह आग को देखकर बेहोश हुई।

PunjabKesari, cattle, animal, alive


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static