नगर निगम टीम ने की बड़ी कार्रवाई, किला मैदान में चल रही छोटी बड़ी डेयरियों को किया सील

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 01:11 PM (IST)

पानीपत (आशु) : जहां एक ओर नगर-निगम आयुक्त द्वारा पिछले कुछ दिनों पहले ऐतिहासिक किले पर अवैध रूप से चल रही डेयरियों को नोटिस देने के साथ-साथ एक सप्ताह में जगह बदलने की चेतावनी दी थी। वहीं दूसरी ओर चेतावनी के पश्चात मंगलवार को एक सप्ताह पूरा होने के पश्चात निगम आयुक्त के आदेशों की पालना करते हुए पी.ए. विक्रम सहित कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर 5 डेयरियों को सील करने का कार्य किया। 

ज्ञात रहे पिछले कुछ दिनों पहले नगर-निगम अधिकारियों ने शहरी विधायक, मेयर व पार्षद के साथ मिलकर ऐतिहासिक किले पर मकानों में आई दरारों को लेकर निरीक्षण किया था। इस दौरान अधिकारियों ने कहा था कि इन एरियों में डेयरियों को भी चलाया जा रहा है, जिनका गोबर व अधिक पानी भी नालियों में बहाया जाता है। नालियों में गोबर होने के कारण पानी जमीन में अपना रास्ता बना सकता है। 

इसके कारण भी मकानों में दरार आ सकती है, जिसकी जांच आई.आई.टी. टीम द्वारा करवाई जाएगी, परंतु इन डेयरियों को तुरंत प्रभाव से किले से कहीं ओर भेजा जाए, ताकि समस्या के बढ़ावे पर रोक लगाई जा सके। जिसको देखते हुए निरीक्षण के अगले दिन ही निगम आयुक्त द्वारा डेयरी संचालकों को चेतावनी दी गई थी और अब मंगलवार को विभाग की ओर से आगामी कार्रवाई अमल में लाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static