Parliament Session: दीपेंद्र हुड्डा ने अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर संसद में दिया Notice

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 12:40 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: 18वीं लोकसभा के दूसरे सत्र के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष ने अपनी-अपनी सियासी तैयारियों को गति दे दी है। इस बीच हरियाणा से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारतीय सेना में 'अहीर रेजिमेंट' के गठन की मांग को उठाने के लिए संसद में नोटिस दिया है। 

PunjabKesari

दरअसल दीपेंद्र हुड्डा ने लिखा कि "मैं यह अनुरोध करता हूं कि मुझे 22 जुलाई को सभा में 'शून्य काल' के दौरान अर्जेंट लोक महत्व का मामला उठाने की अनुमति दी जाए. अनुमति दिए जाने पर मैं मामले को संक्षेप में उठाऊंगा। सभापति महोदय, भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मेरी अति महत्वपूर्ण मांग को उठाने की अनुमति देने के लिए आपका धन्यवाद।"

दीपेंद्र हुड्डा ने आगे लिखा, "यदुवंशी शौर्य का इतिहास किसी परिचय का मोहताज नहीं है। हिन्दुस्तान के कई सौ सालों के इतिहास में मातृभूमि की रक्षा के लिये अहीर समाज ने साहस, वीरता और बलिदान की अनगिनत शौर्य गाथाएं लिखी है. जो आज भी देश के नौजवानों के लिये प्रेरणास्रोत है।" उन्होंने कहा कि "तैमूर और नादिर शाह का आक्रमण हो, 1857 की क्रांति की बात हो, प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध हो या आजाद भारत में 1948 का युद्ध हो, चीनी सेना के खिलाफ रेजांग ला की लड़ाई से लेकर पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल युद्ध तक जब भी भारत की आन-बान-शान की बात आयी और देश की सीमाओं पर दुश्मन ने सर उठाने की भूत की, तब तब जय यादव, जय माधव' के युद्धघोष के साथ अहीर समाज ने कंधे से कंधा मिलाकर दुश्मनों के नापाक मंसूबों को मिट्टी में मिलाकर भारत माता के वीर सपूत होने का फर्ज बखूबी निभाया है।"

हुड्डा ने लिखा "माननीय महोदय, आपके माध्यम से में रक्षा मंत्री से मांग करना चाहता हूं कि अब समय आ गया है अहीर भाईयों के राष्ट्र के प्रति समर्पण और बलिदान को देखते हुए, देश की सेना में उनकी परम्परागत सेवा, जोश और जूनून को आने वाली पीढ़ियों में भी कायम रखने के लिये भारतीय सेना में देरी किए बिना अहीर रेजिमेंट का गठन किया जाना चाहिए।"

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static