शादी में नकदी व कार की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को मार डाला, ससुरालजनों पर मामला दर्ज

4/8/2021 10:32:17 AM

पलवल (ब्यूरो) : शादी में नकदी व कार की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालजनों द्वारा फांसी लगाकर विवाहिता की हत्या कर दी गई। गांधी नगर शमशाबाद (पलवल) निवासी कन्हैया लाल ने शिकायत दर्ज कराई है कि बेटी तुलसा कुमारी की शादी कैलाश नगर निवासी हरीश के साथ 17 फरवरी वर्ष 2016 में की थी।  हरीश व उसके परिवार के सदस्य उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और दहेज में एक लाख रुपये नकद व कार की मांग करने लगे। वर्ष 2020 में उपरोक्त सभी ने मिलकर तुलसा को जहर भी दे दिया था जिसका उपचार गुरुनानक अस्पताल में करवाया गया था।

इतना ही नहीं 13 जुलाई वर्ष 2020 को हरीश व उसके परिवार वालों ने मारपीट कर तुलसा को घर से भगा दिया और तलाक के कागजात भी भेज दिए थे। जिसके बाद पीड़ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और अदालत ने तुलसा को ससुराल में रखने के आदेश जारी कर दिए। जिसके बाद बेटी तुलसा पति हरीश के साथ कैलाश नगर में अलग मकान में रहने लगी। गत 4 अप्रैल को पीड़ित अपनी बेटी के पास पहुंचा और कुछ रुपये खर्चे के लिए देकर आया जिस दौरान बेटी ने बताया कि पति, सास, ससुर व दोनों देवरों ने उसके साथ मारपीट कर मकान खाली करने के लिए कहा है वरना जान से मारने की धमकी दी है।

पीड़ित ने बेटी की बात को अनसुना कर दिया। गत 6 अप्रैल को सुबह 11 बजे पार्षद कुमरपाल का फोन आया कि आपकी बेटी की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पीड़ित मौके पर पहुंचा तो बेटी तुलसा कुमारी घर की लॉबी में मृत पड़ी हुई थी। पीड़ित ने शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी को पति, सास, ससुर व देवरों ने मिलकर फांसी लगाकर मारा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)


Content Writer

Manisha rana

Related News