Dengue in Haryana : डेंगू के 4 नये मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 80 के पार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 11:18 AM (IST)

 

सोनीपत: जिले में डेंगू का डंक जारी है, सोमवार को 4 मरीज डेंगू के और मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने कड़े प्रबंध करने शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही प्राथमिक हैल्थ सैंटरों पर किस तरह के प्रबंध हैं उनको जांचने के लिए मुआयना करना शुरू कर दिया है। अब तक जिले में डेंगू के 85 मरीज मिल चुके हैं। 

बरसाती मौसम लंबा चलने के कारण हुए जलभराव की वजह से इस बार डेंगू ने जिले में अपना छाप छोड़ रखी है। आए दिन मिल रहे डेंगू व मलेरिया के मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता के बाद भी डेंगू के मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 80 के पार हो गई है जबकि मलेरिया के जिले में अभी तक 36 मरीज हैं।

कुंडली पी.एच.सी. का किया मुआयना
सोनीपत स्वास्थ्य विभाग में नियुक्त नोडल अधिकारी डा. आशा सहरावत के नेतृत्व में टीम ने कुंडली पी.एच.सी. का मुआयना किया है। 
इस दौरान वहां पर कर्मचारियों को मलेरिया व डेंगू की रोकथाम को लेकर प्रबंध किए जाने पर जोर दिया है। साथ ही डेंगू व मलेरिया से बचाव व सावधानी बरतने के प्रति जागरूक करवाने की बात कही है। इसके साथ ही आसपास के क्षेत्र में जलभराव में न होने देने की बात कही गई है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static