जननायक जनता पार्टी के पार्षदों के वार्डों में भी बिना भेदभाव के हो विकास कार्य :  सिहाग

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 04:38 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी) : आज सैक्टर 12 कार्यलय में  पंचकूला नगरनिगम  में जजपा के दोनों पार्षदों वार्ड नं 9 के पार्षद राजेश निषाद व वार्ड नं 14 के पार्षद सुशील गर्ग   के साथ पंचकूला  जजपा शहरी  जिलाप्रधान ओपी सिहाग ने उनके वार्डों से संबंधित विकास  कार्यो बारे चर्चा की ।  

इस बैठक में चर्चा के दौरान दोनों पार्षदों ने कहा कि उनके वार्डो में विकास की गति काफी धीमी है। उनके बार बार नगर निगम  पंचकूला के अधिकारियो व मेयर के समक्ष विकास कार्यो बारे मुद्दे उठाने  के बावजूद  जिस गति से कार्य नही हो रहे जैसे भा ज पा से संबंध रखने वाले कुछ खास  पार्षदों के होते हैं ,जबकि पीछे नगरनिगम के चुनावो में जजपा ने मेयर कुलभूषण व गठबंधन के वार्ड सदस्यों को जिताने में एडी चोटी का जोर लगाया था। सेक्टर 20 वार्ड नं 14 में अभी सड़को  व  मार्किट की पार्किंग के रिकारपेटिंग का कार्य शुरू नही  हुआ है तथा न ही यहाँ के पार्को में  नए झूले व जिम लगाने  का  कार्य शुरू हुआ  है ।  सेक्टर 20 व आस पास के क्षेत्र  में आवारा पशुओं  व आवारा कुतो की भरमार है ।यहाँ का अंडरपास या ओवर  ब्रिज काफी सालों से लोगों के लिए एक सपना बनकर रह गया है।

इसी प्रकार वार्ड नं 9 गांव अभेयपुर ,औधोगिक क्षेत्र फेज एक व सेक्टर 14 में काफी सुविधाओं की कमी है ।कुछ विकास कार्यों के मंजूर होने के बावजूद कार्य शुरू नही हो पा रहे हैं।पार्को में झूले ,ग्रिल व फुटपाथ  अच्छी हालत में नही है व पीने के पानी  व सफाई  की उचित व्यस्था भी  नही है। सीवर का कार्य भी संतोषजनक तरीके से नही चल रहा है।  

इसके अतिरिक्त नगर निगम की कार्यप्रणाली व घर घर से कूड़ा उठाने वाले गरीब लोगों की दिक्कतों बारे भी बात हुई  तथा शहर में हो रही असन्तोष जनक  सफाई व्यवस्था  व ट्रैफिक जाम से आमजन को होने वाली परेशानियो बारे भी संज्ञान लिया गया। इस बैठक में  जिला जजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलासंयोजक के सी भारद्वाज भी मौजूद थे।

इस बैठक के दौरान ही जजपा शहरी जिलाप्रधान ओपी सिहाग ने नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल से सभी मुद्दों पर फोन पर बात की । उनसे बातचीत के बाद यह तय किया गया कि जजपा पंचकूला का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधी मंडल 17 मई को नगर निगम मेयर व आयुक्त से मिलेगा तथा इन सभी मुद्दों के हल निकालने बारे बातचीत की जाएगी। उस मीटिंग में पंचकूला नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर व  उपमहापौर के जल्दी चुनाव कराने बारे बात भी जजपा नेताओं द्वारा रखी जायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static