दिल्ली को दूध और अंडे सप्लाई करके दुगुनी करेंगे किसानों की आय: धनखड़

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 08:51 PM (IST)

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ का दावा है कि वे प्रदेश के किसानों की आय को दुगुना करने के लिए देश की राजधानी दिल्ली को दूध औ अंडे सप्लाई करेंगे, जिससे हरियाणा का किसान 2022 तक और भी ज्यादा संपन्न हो जाएगा। मंत्री धनखड़ आज किसानों को बुरी हालात से उबारने के मुद्दे को लेकर दिल्ली में हुई सभी प्रदेशों के कृषि मंत्रियों की बैठक के बाद मीडिया के समक्ष बोल रहे थे। बैठक में सभी राज्यों ने अपने अपने सुझाव दिए। इस बैठक में हरियाणा से ओपी धनखड़, हिमाचल से रामलाल मार्कण्डेय और उत्तर प्रदेश के सूर्यप्रताप सही और  पंजाब से काह्न सिंह पन्नु मौजूद रहे।

धनखड़ ने कहा कि हम दिल्ली को सारा दूध और अंडे सप्लाई करेंगे, जिससे कि किसान की आय दोगुनी होगी। 2022 तक हरियाणा का किसान और भी सम्पन्न होगा। उन्होंने बताया कि पीएम सम्मान किसान निधि कितनी जा रही है, पीएम फसल बीमा योजना, क्रेडिट कार्ड , एग्रीकल्चर एक्सपोट्र्स योजना और तमाम मुद्दों की समीक्षा को लेकर दिल्ली में आज सभी कृषि मंत्रियों की बैठक बुलाई गई।

उन्होंने कहा कि 'मेरा ब्योरा मेरी फसल' पोर्टल से हर किसान रिकॉर्ड पर आ जाएगा तो किसानों के लिए योजना बनाने में आसानी होगी। किस तरह से फसलों का पैटर्न बदलना है, किसान कितनी आमदनी ले रहा है, इन सब कामों में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा भी किसान सम्मान निधि देने जा रहा है, पेंशन भी हम केंद्र से ज्यादा अच्छी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static